दिवाली में आरसीपी सिंह करेंगे सबसे बड़ा धमाका, फोड़ने वाले हैं पॉलिटिकल बम

ऋचा शर्मा

ADVERTISEMENT

RCP Singh
RCP Singh
social share
google news

Bihar News: जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह दिवाली में सबसे बड़ा पॉलिटिकल बम फोड़ने वाले हैं. दिवाली के दिन आरसीपी सियासी गलियारे में बड़ा धमाका करने वाले हैं. बिहार उपचुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह नई पार्टी बनाने वाले हैं.  आरसीपी सिंह दीवाली के दिन यानी 31 अक्टूबर को अपनी पार्टी की लॉचिंग करने वाले हैं. 

राजनीति में आरसीपी सिंह का कमबैक

हाल ही में आरसीपी सिंह ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया था. आरसीपी सिंह ने बीजेपी का दामन उस समय थामा जब नीतीश कुमार एनडीए छोड़ कर महागठबंधन में शामिल हो गए. जैसे ही नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी हुई. बीजेपी ने आरसीपी सिंह को किनारे लगा दिया. बीते दिनों आरसीपी सिंह ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए कहा था कि वे नई शुरुआत करेंगे.

आरसीपी सिंह का छलका दर्द

हाल ही में आरसीपी सिंह ने बिहार तक से बातचीत में बीजेपी में कोई अहम जिम्मेदारी नहीं दिए जाने पर निराशा व्यक्त की थी. आरसीपी सिंह ने कहा था कि मैंने अपनी बीजेपी सदस्यता रिन्यू नहीं कराई है और हर कोई मेरे इरादों को समझ सकता है. मैं बहुत जल्द अपनी राजनीतिक पार्टी बनाऊंगा.  मेरे पास राजनीतिक संगठन चलाने का लंबा अनुभव है, इसलिए उन्हें इसका उपयोग पार्टी के लाभ के लिए करना चाहिए, लेकिन बीजेपी की कार्यशैली अलग है और मैं इसकी सराहना करता हूं.

ADVERTISEMENT

'टाइगर अभी जिंदा है' से हुई शुरुआत 

आरसीपी सिंह के राजनीतिक कमबैक की शुरुआत पटना में लगे एक पोस्टर से हुई. इस पोस्टर में लिखा गया 'टाइगर अभी जिंदा है'. इसके बाद माना जाने लगा कि आरसीपी सिंह नीतीश कुमार की टेंशन बढ़ाने के लिए एक बड़ी तैयारी कर रहे हैं. अब 31 अक्टूबर से इसकी शुरुआत भी की जा रही है. 

जेडीयू ने दिखाया था बाहर का रास्ता 

 2023 में आरसीपी सिंह को जेडीयू ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था. भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर पार्टी ने आरसीपी को नोटिस थमा दिया. जिसके बाद आरसीपी सिंह ने जेडीयू छोड़ दिया था. इस दौरान आरसीपी सिंह ने  नीतीश कुमार पर तीखा हमला किया था और उन्हें पलटी मार कहा था.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT