JioHotstar मर्जर का प्लान कर रही थी रिलायंस, ऐप डेवलपर ने कर दिया बड़ा खेल और खुद ही किया खुलासा

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Jio Cinema और Disney+ Hotstar के मर्जर की खबरों के बीच चर्चा है कि कंपनी दोनों ऐप्स को एक ही प्लेटफॉर्म पर मर्ज कर सकती है. इससे यूजर्स को JioCinema और Disney+ Hotstar का एक्सेस एक ही जगह मिल सकेगा. दिलचस्प बात ये है कि एक ऐप डेवलपर ने इस मर्जर की खबर से पहले ही 'JioHotstar' डोमेन खरीद लिया था. इस डोमेन को खरीदने के बाद, उसने एक लेटर लिखा, जिसे उसने https://jiohotstar.com पर पोस्ट किया है.

डोमेन खरीदने वाले की अनोखी शर्त

इस डोमेन को खरीदने वाले ऐप डेवलपर ने अपने लेटर में रिलायंस इंडस्ट्रीज के एग्जीक्यूटिव्स के सामने एक शर्त रखी है. उसने लिखा है कि कंपनी उसकी आगे की पढ़ाई को फंड करे, और इसके बदले में वह उन्हें यह डोमेन देने के लिए तैयार है. डेवलपर ने अपनी शर्त बताते हुए लिखा, "इस डोमेन को खरीदने की मेरी वजह साफ है. अगर यह मर्जर होता है, तो इससे मेरा कैम्ब्रिज में पढ़ाई का सपना पूरा हो सकेगा." उसने खुद को एक ड्रीमर बताया है और कहा है कि वह अपने स्टार्टअप पर भी काम कर रहा है.

डेवलपर ने खरीद लिया डोमेन

एप डेवलपर ने बताया कि 2023 की शुरुआत में उसे सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी मिली थी कि IPL स्ट्रीमिंग लाइसेंस खोने के बाद Disney+ Hotstar के एक्टिव यूजर्स की संख्या में गिरावट आई है. उसने अनुमान लगाया कि Disney+ Hotstar मर्जर के लिए किसी भारतीय कंपनी की तलाश कर सकती है. डेवलपर का मानना है कि Viacom 18 Disney+ Hotstar को एक्वायर करने का सबसे बड़ा दावेदार हो सकता है. इस संभावना को ध्यान में रखते हुए, डेवलपर ने 'JioHotstar' डोमेन चेक किया और उसे खरीद लिया.

ADVERTISEMENT

मर्जर की संभावना 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के Viacom 18 और Walt Disney के Star India का मर्जर इस साल नवंबर तक पूरा होने की उम्मीद है. इस मर्जर के बाद भारत में सबसे बड़ी मीडिया और एंटरटेनमेंट कंपनी बनेगी. इसकी वैल्यू 8.5 अरब डॉलर तक हो सकती है. हालांकि, कंपनी ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि JioCinema और Disney+ Hotstar के कंटेंट को किस तरह से एकीकृत किया जाएगा. यह मर्जर फरवरी में घोषित किया गया था और हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो अपने स्पोर्ट्स इवेंट्स Disney+ Hotstar के जरिए टेलिकास्ट कर सकता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT