एग्जिट पोल

C-Voter Exit Poll Result 2024: हरियाणा को लेकर आए इस एक्जिट पोल ने BJP को दिया बड़ा झटका!

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Haryana Assembly Election C Voter Exit Poll Result: हरियाणा चुनाव के लिए सी-वोटर के एग्जिट पोल के नतीजे जारी हो गए हैं. इसमें बीजेपी को 20-28, कांग्रेस को 50-58 और अन्य को 10-16 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है. इस एक्जिट पोल ने बीजेपी को भारी टेंशन में डाल दिया है.

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव की वोटिंग शाम को छह बजे खत्म हो गई है. अब बारी चुनाव रिजल्ट की है. हालांकि चुनाव नतीजे 8 अक्टूबर को जारी होंगे. लेकिन उससे पहले आए एक्जिट पाेल ने बेचैनी बढ़ा दी है. हरियाणा में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. बता दें कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की प्रतिष्ठा यहां दांव पर लगी है. अब हरियाणा में किसकी सरकार बनने जा रही है. एक्जिट पोल में स्थिति काफी कुछ साफ नजर आ रही है. 

हरियाणा चुनाव में 62 फीसदी मतदान हुआ है. इसके बाद सी-वोटर ने एग्जिट पोल के आंकड़े जारी कर दिए हैं. एग्जिट पोल में कांग्रेस को भारी जीत मिलती दिखाई दे रही है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: हरियाणा में 5 Exit Poll में कांग्रेस को भारी बढ़त, सत्ताधारी बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका!

इस बार पिछड़ती नजर आ रही है बीजेपी!

भाजपा बीते 10 सालों से सत्ता में थी, लेकिन इस बार बार मुकाबले में पिछड़ती नजर आ रही है. हालांकि, चुनावी नतीजों का सटीक अंदाजा एग्जिट पोल के आधार पर नहीं लगाया जा सकता, लेकिन मौजूदा संकेत कांग्रेस के पक्ष में जाते दिख रहे हैं. 8 अक्टूबर को अंतिम नतीजे आने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि हरियाणा की जनता ने किस पार्टी को राज्य की बागडोर सौंपने का फैसला किया है, लेकिन फिलहाल एग्जिट पोल कांग्रेस की सत्ता वापसी की ओर इशारा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 51 से 61 सीटें... कांग्रेस के लिए हरियाणा में गुड न्यूज लेकर आया ये एग्जिट पोल, BJP को क्या?

जानिए किस पार्टी को कितनी सीटें

पार्टी  सीटें
बीजेपी 20-28
कांग्रेस 50-58
जेजेपी  0-2
अन्य 10-14

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT