एग्जिट पोल

C-Voter Exit Poll Result 2024 for Jammu Kashmir Election: जम्मू कश्मीर की 90 सीटों पर कौन आगे, किसकी बन रही सरकार?

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

C-Voter Exit Poll Results: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव 2024 के एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं, जिनसे चुनावी नतीजों की संभावित तस्वीर साफ होती नजर आ रही है. यहां की 90 सीटों पर जहां जम्मू रीजन में बीजेपी को बड़ी बढ़त हासिल कर रही है. वहीं कश्मीर में बीजेपी की हालत पतली है और यहां नेशनल कॉफ्रेंस भारी बढ़त पर है.

साल 2014 के पिछले विधानसभा चुनाव में पीडीपी ने 28 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सरकार बनाई थी, जबकि बीजेपी ने 25 सीटें हासिल की थीं. लेकिन इस बार बीजेपी ने जम्मू क्षेत्र में बड़ी बढ़त हासिल की है. वहीं कश्मीर की 47 सीटों में से नेशनल कॉन्फ्रेंस 29  से 33 सीटें मिल रही हैं. ऐसे में एनसी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है और सरकार बनाने के करीब है. 

C-Voter के एग्जिट पोल के मुताबिक, जहां जम्मू रीजन में बीजेपी बाजी मारती जा रही है. वहीं एनसी और कांग्रेस एलायंस कश्मीर में भारी बढ़त हासिल कर रहा है. बता दें कि धारा 370 हटाए जाने के बाद ये पहला चुनाव है, ऐसे में नतीजे काफी अहम माने जा रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

C-Voter के एग्जिट पोल के मुताबिक जम्मू रीजन में बीजेपी बाजी मारती जा रही है. लेकिन कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन भारी बढ़त पर है. 

पार्टी  सीट 
BJP 27-32
NC-Cong 40-48
PDP 06-12
Oth 06-11

 

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT