विधु विनोद चोपड़ा ने IIFA में '12th Fail' की प्रीक्वल फिल्म कर दी अनाउंस! नाम भी बता दिया

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

2023 की सबसे सफल फिल्मों में होती है 12th fail की गिनती

point

अब विधु विनोद चाेपड़ा ने कर दी सफल फिल्म के प्रीक्वल का ऐलान

Vidhu Vinod Chopra Announces '12th Fail' Prequel: विधु विनोद चोपड़ा ने IIFA 2024 में अपनी फिल्म 12th Fail के प्रीक्वल की घोषणा कर दी है, जिसका नाम Zero Se Restart होगा. 28 सितंबर को दुबई में आयोजित IIFA अवॉर्ड्स में चोपड़ा को 12th Fail के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला. इसी मौके पर उन्होंने प्रीक्वल फिल्म की घोषणा की. फिल्म की रिलीज डेट 13 दिसंबर तय की गई है और इसमें 12th Fail की ओरिजिनल कास्ट ही नजर आएगी. हालांकि, फिल्म की कहानी और इसका ओरिजिनल फिल्म से कोई कनेक्शन होगा या नहीं, इस पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर का अवाॅर्ड

IIFA 2024 अवॉर्ड्स में शाहरुख खान को Jawan के लिए बेस्ट एक्टर और रानी मुखर्जी को Mrs. Chatterjee Vs Norway के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इन अवॉर्ड्स के बीच विधु विनोद चोपड़ा को भी उनकी फिल्म 12th Fail के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड दिया गया, जो इस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक रही है. फिल्म ने 56.75 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.

मैंने कमाल कर दिया: विधु विनोद चोपड़ा

अवॉर्ड्स फंक्शन के रेड कार्पेट पर विधु विनोद चोपड़ा ने कहा कि उनके लिए बाहर से मिलने वाली कामयाबी से ज्यादा फिल्म बनाने के दौरान मिलने वाली संतुष्टि मायने रखती है. उन्होंने बताया कि 12th Fail में उन्होंने वह सब हासिल किया, जो वह करना चाहते थे. उनके मुताबिक, सबसे कीमती अवॉर्ड यही है कि जब आप अपनी फिल्म को बनाकर देखें और कहें कि "मैंने कमाल कर दिया" या फिर यह स्वीकार करें कि "यह काम नहीं कर रही है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विधु से जब पूछा गया कि क्या वह 12th Fail को ऑस्कर के लिए भेजने वाले हैं, तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह "अवॉर्ड वाला आदमी" नहीं हैं. उनके लिए फिल्म बनाना और उस प्रक्रिया में खुद को संतुष्ट महसूस करना ज्यादा महत्वपूर्ण है.

पहली ही फिल्म में मिला नेशनल अवॉर्ड, 'गौरांग' के डिस्को किंग मिथुन चक्रवर्ती बनने की कहानी

चीफ जस्टिस ने फिल्म की करवाई स्पेशल स्क्रीनिंग

कुछ दिनों पहले, मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के लिए भी 12th Fail की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिससे यह फिल्म और चर्चा में आ गई. यह फिल्म 2023 की सबसे सफल हिंदी फिल्मों में से एक साबित हुई है, जिसने अपने रियलिस्टिक टच और प्रेरणादायक कहानी से दर्शकों का दिल जीता. 12th Fail की सफलता के बाद अब सभी की नजरें इसके प्रीक्वल Zero Se Restart पर टिकी हैं, जिसमें ओरिजिनल कास्ट ही फिल्म में रखी जाएगी. फिल्म 13 दिसंबर को रिलीज होगी, और फिल्म के बारे में अधिक जानकारी जल्द ही मिलने की उम्मीद है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Youtuber गौरव तनेजा और रितु राठी के बीच आखिर ऐसा क्या हुआ कि आ गई तलाक की नौबत?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT