Bijbehara assembly seat: PDP के गढ़ में ही महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा की हालत खराब, नेशनल कॉन्फ्रेंस आगे

अभिषेक शर्मा

ADVERTISEMENT

PDP candidate Iltija Mufti at a roadshow in south Kashmir’s Bijbehara on September 7, 2024; (Photo: Abid Bhat)
PDP candidate Iltija Mufti at a roadshow in south Kashmir’s Bijbehara on September 7, 2024; (Photo: Abid Bhat)
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

दक्षिण कश्मीर की प्रमुख विधानसभा सीट है बिजबेहरा.

point

1999 से पीडीपी का एक छत्र राज यहां रहा है.

point

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा इस सीट पर चुनावी रुझानों में लगातार पीछे चल रही है.

Bijbehara assembly seat: दक्षिण कश्मीर की प्रमुख विधानसभा सीट है बिजबेहरा. पीडीपी का गढ़ मानी जाती थी. 1999 से पीडीपी का एकछत्र राज यहां रहा है. लेकिन अब समीकरण बदल रहे हैं. महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा इस सीट पर चुनावी रुझानों में लगातार पीछे चल रही है. नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार ने बढ़त बनाकर रखी हुई है.

नेशनल कांफ्रेंस उम्मीदवार बशीर अहमद शाह ने इस सीट पर 4334 वोटों की बढ़त बना ली है. कुल 12 राउंड की यहां काउंटिंग होनी है, जिसमें अब तक 6 राउंड की काउंटिंग कंपलीट हो चुकी है. पूर्व सीएम और पीडीपी पार्टी की मुखिया महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती लगातार हर राउंड में पिछड़ती जा रही हैं.

यह चुनावी रुझान चौंकाने वाला है. 1999 से ये सीट पीडीपी के पास रही है. हर बार पीडीपी उम्मीदवार इस सीट पर चुनाव जीतते रहे हैं. दक्षिण कश्मीर का यह इलाका वैसे भी पीडीपी का मजबूत स्तंभ माना जाता है. लेकिन इसी सीट पर पीडीपी की मुखिया और पूर्व सीएम की बेटी चुनाव रुझानों में पिछड़ती नजर आ रही है तो यह कई राजनीतिक पंडितों के लिए भी चौंकाने वाली बात है. राजनीतिक पंडित इस सीट को पीडीपी की सुरक्षित सीट कहकर संबोधित करते थे लेकिन इस बार मतदाताओं ने कुछ और ही सोच रखा है और उसी आधार पर यहां वोटिंग हुई है, जिसके रुझान इस समय काउंटिंग में भी दिखाई दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Live Updates: Jammu & Kashmir Elections 2024 Results: न्यू वैष्णो देवी सीट से BJP आगे, बडगाम सीट पर 4500+ वोटों से आगे चल रहे उमर अब्दुल्ला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT