जया किशोरी के बैग की इतनी चर्चा क्यों? सोशल मीडिया पर क्यों जमकर घेर रहे लोग

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

Jaya Kishori Bag Video: प्रसिद्ध कथावाचक जया किशोरी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में जया किशोरी एयरपोर्ट पर ट्रॉली बैग लेकर जाती हुई नजर आ रही हैं. वायरल वीडियो में एक लग्जरी ब्रांड क्रिश्चियन डायर का कैरी बैग भी दिख रहा है. बताया जा रहा है कि इस बैग की कीमत 2 लाख 10 हजार रुपए है.

इस वीडियो के सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने जया किशोरी को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है. लोगों का कहना है कि जो कथावाचक मोह-माया से दूर रहने की सलाह देती हैं, वो खुद इतने महंगे विदेशी ब्रांड का बैग क्यों इस्तेमाल कर रही हैं.

बुरी तरह ट्रोल हो रहीं जया किशोरी

जया किशोरी के वीडियो के वायरल होते ही ट्रोलर्स ने उनके उपदेशों पर तंज कसना शुरू कर दिया. अक्सर अपने प्रवचनों में 'मोह माया के त्याग' की बात कहने वाली जया किशोरी को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कमेंट्स आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "इतने महंगे झोला में ज्यादा सामान आवे है का? हमारे यहां इतने बड़े थैले में इत्ता सामान आराम से आ जाएगा, कीमत केवल 10 रुपए है." वहीं एक अन्य यूजर ने कहा, "मोह माया का त्याग करने से पहले एक अच्छे बैग का इंतजाम तो कर ही लूं!" हालांकि, कुछ लोग कथावाचक का समर्थन भी कर रहे हैं और उनका कहना है कि महंगे बैग इस्तेमाल करना गलत नहीं है.

कृष्ण भक्ति से पहचान

जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है. उनका जन्म 13 जुलाई 1995 को राजस्थान के सुजानगढ़ गांव में एक गौड़ ब्राह्मण परिवार में हुआ. उन्होंने बहुत कम उम्र में ही आध्यात्म अपना लिया था. उन्होंने 6-7 साल की उम्र में अपने दादाजी से भगवान कृष्ण की कहानियां सुनना शुरू किया. 9 साल की उम्र में ही उन्होंने कई महत्वपूर्ण स्तोत्र जैसे लिंगाष्टकम, शिव तांडव स्त्रोत, और मधुराष्टकम याद कर लिए थे. श्रीकृष्ण के प्रति उनकी भक्ति और समर्पण को देखते हुए उनके गुरु गोविंद राम मिश्रा ने उन्हें 'किशोरी' की उपाधि दी थी. आज वे कृष्ण भक्ति, भजन और भागवत कथा के लिए जानी जाती हैं.

ADVERTISEMENT

कुछ लोग कर रहे समर्थन

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लेकर जहां एक ओर जया किशोरी को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग उनका समर्थन भी कर रहे हैं. समर्थकों का कहना है कि एक व्यक्ति के महंगे ब्रांड इस्तेमाल करने से उसकी आध्यात्मिकता पर सवाल नहीं उठाया जा सकता. जया किशोरी ने अभी तक इस पूरे मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन यह वाकया उनके फैंस और आलोचकों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT