लाइव

आज के मुख्य समाचार 13 अक्टूबर 2024 LIVE: बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे सलमान खान, करीबियों से की ये खास अपील

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

बाबा सिद्दीकी और सलमान खान के संबंध बहुत मधुर और दोस्ताना थे.
salman_baba
social share
google news

आज के मुख्य समाचार 13 अक्टूबर 2024 LIVE: मुंबई में शनिवार देर रात एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बांद्रा ईस्ट में उन पर कई राउंड फायरिंग की गई. जिसमें उनके सीने और पेट में गोली लगीं. उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. हमले के समय वह अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के दफ्तर गए हुए थे.

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने चार लोगों को आरोपी बनाया है, इसमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं दो फरार हैं. पुलिस को मास्टर माइंट की तलाश है. इस बीच भारी सुरक्षा के साथ एक्टर सलमान खान बाबा सिद्दीकी के निवास पर पहुंचे हैं. मुंबई पुलिस ने इसे कॉन्ट्रेक्ट किलिंग बताया है. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई बाबा की मौत से पहले 9 दिन मौन व्रत पर रहा था. बिश्नोई गैंग का यह भी दावा है कि जो कोई भी सलमान खान और दाऊद के गिरोह की मदद करेगा, उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. 

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है. सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "बाबा सिद्दीकी की हत्या में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक फरार है. इस पर टीमें काम कर रही हैं. उसे कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. इस केस को फास्ट ट्रैक में लेकर जाएंगे और कोर्ट में फांसी की मांग की जाएगी. दोषी कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगी."

उपमुख्यमंत्री और NCP नेता अजित पवार ने बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा, "पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं और अलग-अलग राज्यों में भी पुलिस की टीम लगाई गई हैं. मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और मैं खुद इस मामले में ध्यान दे रहे हैं. मुंबई में अभिनेता सलमान खान के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में पढ़ें पल-पल की LIVE अपडेट्स-

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 05:29 PM • 13 Oct 2024

    बाबा सिद्दीकी के घर से निकले सलमान खान

    अभिनेता सलमान खान बाबा सिद्दीकी के आवास से निकले, माना जा रहा है कि वह घर लौट गए हैं. सलमान खान थोड़ी देर के लिए ही बाबा सिद्दीकी के घर में रुके. यहां पर उनके बेटे और परिवार से मिलकर वह रवाना हो गए.

     

  • 05:26 PM • 13 Oct 2024

    बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथे आरोपी की हुई पहचान, धर्मराज का ऑसिफिकेशन टेस्ट होगा

    महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड में शामिल चार आरोपियों की पहचान हुई. पुलिस ने गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शिवा कुमार और मोहम्मद ​जशीन अख्तर नाम के दो आरोपी ​फरार हैं. इस बीच मजिस्ट्रेट कोर्ट ने गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. वहीं खुद को नाबालिग बताने वाले धर्मराज कश्यप की वास्तविक उम्र का पता लगाने के लिए उसका बोन ऑसिफिकेशन टेस्ट कराया जाएगा. कोर्ट ने इसकी मंजूरी दे दी है. 

  • ADVERTISEMENT

  • 05:23 PM • 13 Oct 2024

    आरोपी गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को एस्प्लेनेड कोर्ट से गिरफ्तार किया

    आरोपी गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को एस्प्लेनेड कोर्ट से गिरफ्तार किया गया. कोर्ट ने आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया. धर्मराज कश्यप को पुलिस हिरासत में नहीं दिया गया. कोर्ट ने दूसरे आरोपी को ऑसिफिकेशन टेस्ट के बाद फिर से पेश करने का निर्देश दिया है.

     

  • 05:15 PM • 13 Oct 2024

    सोहेल खान और उनकी बहन अर्पिता खान बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे

     सलमान खान से पहले उनके भाई अभिनेता सोहेल खान, उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा और भाजपा नेता शाइना एन.सी बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे.

     

  • 05:11 PM • 13 Oct 2024

    पुलिस ने चार लोगों को बनाया आरोपी, सलमान पहुंचे बाबा सिद्दीकी के घर

    बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में पुलिस ने चार लोगों को आरोपी बनाया है, इसमें दो को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं दो फरार हैं. पुलिस को मास्टर माइंट की तलाश है. इस बीच भारी सुरक्षा के साथ एक्टर सलमान खान बाबा सिद्दीकी के निवास पर पहुंचे हैं.

  • 02:58 PM • 13 Oct 2024

    बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार पर बोला हमला

    बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के मामले में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, "चाहे बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी हो या अक्षय शिंदे (बलात्कार के आरोपी) का एनकाउंटर. इस सरकार के हर काम पर संदेह जताया जा रहा है और यह अच्छी बात नहीं है. हमें नहीं पता कि गिरफ्तार किए गए आरोपी कौन हैं. वे (महाराष्ट्र सरकार) हमारी गतिविधियों पर नज़र रख रहे हैं, लेकिन अपराधियों पर नज़र नहीं रख रहे हैं."

     

  • ADVERTISEMENT

  • 02:52 PM • 13 Oct 2024

    बाबा सिद्दीकी के आरोपियों को मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया

    मुंबई पुलिस ने बताया कि NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को मेडिकल के लिए गोकुलदास तेजपाल (जीटी) अस्पताल लाया गया. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के नाम करनैल सिंह और धर्मराज कश्यप हैं जो हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

     

  • 02:49 PM • 13 Oct 2024

    सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- फास्ट कोर्ट में ले जाएंगे केस, फांसी की मांग करेंगे

    बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया है. सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, "बाबा सिद्दीकी की हत्या में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक फरार है. इस पर टीमें काम कर रही हैं. उसे कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. पुलिस लगातार जांच में जुटी है. सरकार पूरी तरह इस केस की जड़ तक जाएगी. इसके पीछे कोई भी हो, उसे बिल्कुल नहीं छोड़ेंगे. असली मास्टरमाइंड को पकड़ने में पुलिस जुटी है. इस केस को फास्ट ट्रैक में लेकर जाएंगे और कोर्ट में फांसी की मांग की जाएगी. दोषी कोई भी हो, बख्शा नहीं जाएगी."

  • 12:46 PM • 13 Oct 2024

    बांद्रा स्थित घर पहुंचा बाबा सिद्दीकी का शव, सुपुर्दे-ए-खाक की तैयारियां शुरू

    बाबा सिद्दीकी का शव उनके बांद्रा (पश्चिम) स्थित मक़बा हाइट्स के घर पहुंच गया है. परिवार और करीबी लोग इस दुखद घड़ी में उनके अंतिम दर्शन के लिए एकत्रित हो रहे हैं. बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है, और उनके सुपुर्दे-ए-खाक की तैयारियां शुरू हो गई हैं.

  • 12:42 PM • 13 Oct 2024

    मल्लिकार्जुन खरगे ने महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था को लेकर उठाए सवाल

    NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हमने तो खुले तौर पर कहा है कि वहां (महाराष्ट्र में) कानून-व्यवस्था ठीक नहीं है. उनके द्वारा जान का खतरा जताने के बाद भी पुलिस अगर उनका रक्षण नहीं कर पाई तो यह प्रशासन की बहुत बड़ी विफलता है. मुंबई जैसे क्षेत्र में पुलिस को हमेशा सतर्क रहना चाहिए. दिन-दहाड़े यह जो घटनाएं हो रही हैं इस पर सरकार यदि चिंता नहीं जताती है तो मैं समझता हूं कि वे इन घटनाओं को नजरअंदाज कर रहे हैं."

     

  • 12:39 PM • 13 Oct 2024

    जो भी सलमान खान और दाऊद के गिरोह की मदद करेगा, उसे चुकानी पड़ेगी कीमत

    बिश्नोई गैंग का यह भी दावा है कि जो कोई भी सलमान खान और दाऊद के गिरोह की मदद करेगा. उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. उसका यह बयान पुलिस के सामने नई चुनौतियां पेश करता है, क्योंकि गैंग ने चेतावनी दी है कि यदि कोई उनके "भाई" को नुकसान पहुंचाएगा तो उनकी प्रतिक्रिया जरूर सामने आएगी. 

    ये पोस्ट वायरल हो रही है. इंडिया टुडे इसकी पुष्टि नहीं करता है.
  • 12:37 PM • 13 Oct 2024

    बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट

    बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में में कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है. बिश्नोई गैंग के सदस्य की एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है. इस पोस्ट में गैंग ने दावा किया है कि वे सलमान खान से कोई युद्ध नहीं चाहते थे, लेकिन बाबा की हत्या की वजह उनके दाऊद इब्राहीम और अनुज थापन के साथ जुड़ाव था.

  • 12:32 PM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

    Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में मुंबई पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. मुंबई पुलिस ने बताया कि यह एक कॉन्ट्रेक्ट किलिंग है. तीनों शूटरों की पहचान हो गई है. दो को गिरफ्तार कर लिया गया है. एक अब भी फरार है. मुंबई पुलिस अब माइस्टर माइंड को तलाश रही है. वहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई बाबा की मौत से पहले 9 दिन मौन व्रत पर रहा था.

  • 12:01 PM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case: दूसरा आरोपी जहां से हुआ गिरफ्तार, इंडिया टुडे की टीम पहुंची वहां

    Baba Siddiqui Murder Case: इंडिया टुडे की टीम वहां पहुंची जहां से दूसरे अभियुक्त को पुलिस में गिरफ्तार किया इसके साथ ही पुलिस ने उसे वॉचमैन से भी बात की जिसके सामने पुलिस उसे अभियुक्त को गिरफ्तार करके ले जा रही थी. उसके पास से पुलिस ने एक बैग जब किया और जब भीड़ को दिखा तो वह चिल्ला रहा था कि मुझे मत मारो.. अभियुक्त को ले जाते समय पुलिस ने बताया कि उसके बैग में बंदूक और गोलिया थी.

  • 11:59 AM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case Update: शाम 7 बजे अदा की जाएगी बाबा सिद्दीकी के जनाजे की नमाज

    Baba Siddiqui Murder Case Update: बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने बताया कि उनके जनाजे की नमाज आज शाम 7 बजे होगी. उन्होंने बताया कि मगरिब की नमाज के बाद मकबा हाइट्स, 15 ए, पाली रोड, पाली नाका, बांद्रा (वेस्ट) में अदा की जाएगी. इसके बाद उन्हें रात 8.30 बजे सुपुर्द-ए-खाक किए जाएंगे.

     

  • 11:57 AM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में आरोपियों पर तहत मामला दर्ज

    Baba Siddiqui Murder Case: पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, 12 अक्टूबर 2024 को रात 9:15 से 9:30 बजे के बीच, जब बाबा सिद्दीकी अपने कार्यालय से निकलकर बांद्रा (पश्चिम), मुंबई स्थित अपने आवास की ओर जा रहे थे, तीन व्यक्तियों ने उन पर गोलियां चलाईं. बाबा सिद्दीकी को तुरंत इलाज के लिए बांद्रा (पश्चिम) के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना के संबंध में निरमल नगर पुलिस स्टेशन में अपराध संख्या 589/2024 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है. तीसरे आरोपी की तलाश जारी है और सभी संभावित पहलुओं से जांच की जा रही है.

    गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम:
    गुरमैल बलजीत सिंह, 23 वर्ष, निवासी हरियाणा
    धर्मराज राजेश कश्यप, 19 वर्ष, निवासी उत्तर प्रदेश

  • 11:55 AM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case: तेजस्वी यादव का बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बड़ा बयान

    Baba Siddiqui Murder Case:  बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा, "यह बहुत दुखद है. उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं. कुछ दिन पहले जब हम मुंबई गए थे, तो हमने उनसे और उनके बेटे से मुलाकात की. यह आश्चर्य की बात है कि मुंबई जैसे शहर में, खासकर बांद्रा के इलाके में, अगर वहां ऐसी घटना होती है, तो आप समझ सकते हैं कि कोई भी सुरक्षित नहीं है. राज्य सरकार को कानून और व्यवस्था की स्थिति पर गौर करना चाहिए."

     

  • 11:45 AM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे कौन, जल्द पता लग जाएगा: अजीत पवार

    Baba Siddiqui Murder Case: डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा- बाबा सिद्दीकी की हत्या कैसे हुई पता लगाने के लिए जांच जारी है कि हत्या की सुपारी किसने दी, मुझे विश्वास है कि 1-2 दिन में इसका पता चल जाएगा. आज रात 8:30 बजे मुंबई की तर्ज पर बड़ा कब्रिस्तान में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. विपक्ष यह कहेगा (सरकार पर आरोप लगाएगा) लेकिन हमारा काम कानून-व्यवस्था बनाए रखना है. उपमुख्यमंत्री ने यहां का दौरा किया. मैंने उनसे और मुख्यमंत्री से भी बात की है और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि हमें जल्द ही पता चल जाएगा कि इसके पीछे कौन लोग थे."

  • 11:38 AM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case: डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा- जांच चल रही है, एक-दो दिन में पता चल जाएगा

    Baba Siddiqui Murder Case: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और NCP नेता अजित पवार ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा, "पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं और अलग-अलग राज्यों में भी पुलिस की टीम लगाई गई हैं. मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और मैं खुद इस मामले में ध्यान दे रहे हैं. यह पता लगाने के लिए जांच जारी है कि हत्या की सुपारी किसने दी, मुझे विश्वास है कि 1-2 दिन में इसका पता चल जाएगा.

     

  • 11:21 AM • 13 Oct 2024

    Baba Siddiqui Murder Case: संजय राउत ने कहा- ये मुख्यमंत्री की विफलता, गृहमंत्री फड़नवीस को हटाना चाहिए

    Baba Siddiqui Murder Case: शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा, "यह मुख्यमंत्री की विफलता है, जिस तरह से अपने स्वार्थ के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है, यह उसका नतीजा है कि कानून और पुलिस का कोई डर नहीं है. इस तरह दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं. हम अब तक कहते रहे हैं कि देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री के तौर पर विफल रहे हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए लेकिन अब सिर्फ इस्तीफे की बात नहीं है. राज्यपाल को हस्तक्षेप कर देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटाना चाहिए."

     

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT