live blog active
लाइव

आज के मुख्य समाचार 22 अक्टूबर 2024 LIVE: वक्फ बोर्ड को लेकर JPC की बैठक में हंगामा, कल्याण बनर्जी को लगी चोट

बृजेश उपाध्याय

ADVERTISEMENT

NewsTak
social share
google news

आज के मुख्य समाचार 22 October LIVE: सूत्रों के हवाले से खबर वक्फ बोर्ड की बैठक में बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के बीच तीखीं बहस हुईं कल्याण बेनर्जी ने कांच की बोतल पटकी और कल्याण बनर्जी के हाथ में चोट आई उन्हें चार टांके लगे हैं. यह झड़प उस वक्त हुई जब ओडिशा पर प्रेजेंटेशन चल रहा था. बैठक के दौरान कई सेवानिवृत्त न्यायाधीश, वरिष्ठ वकील और बुद्धिजीवी मौजूद थे. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने बारी से बाहर बोलना शुरू कर दिया क्योंकि वह एक मुद्दा उठाना चाहते थे.

सूत्रों ने बताया कि बनर्जी जो पहले ही कई बार बोल चुके थे, प्रस्तुति के दौरान एक मुद्दा उठाना चाहते थे जिस पर भाजपा सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई. सूत्रों ने बताया कि जब अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई तो कल्याण बनर्जी ने उनके खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया. हाथापाई तब हुई जब दोनों सांसदों ने एक-दूसरे के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. बहस के दौरान टीएमसी सांसद ने मेज पर कांच की बोतल पटक दी और उन्हें चोट लग गई. 

 

  • 03:56 PM • 22 Oct 2024

    ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने रूस के कजान पहुंचे PM मोदी 

    PM मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए कजान में उतरा. यह एक महत्वपूर्ण शिखर सम्मेलन है और यहां होने वाली चर्चाएं एक बेहतर ग्रह के निर्माण में योगदान देंगी'. 

     

  • 03:48 PM • 22 Oct 2024

    कल्याण बनर्जी को JPC की एक सत्र की बैठक से निलंबित कर दिया गया है

     

  • ADVERTISEMENT

  • 03:17 PM • 22 Oct 2024

    कांच की बोतल टूटने से लगी कल्याण बनर्जी को चोट

    JPC बैठक में बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के बीच तीखीं नोकझोंक हुई. उसी दौरान कल्याण ने कांच की पानी की बोतल डेस्क पर पटकी जिससे वो टूट गई. टूटे हुए कांच से उन्हें चोट लग गई. देखिए JPC की बैठक से बाहर आते कल्याण बनर्जी और उनके साथ ओवैसी और संजय सिंह. 
     

     

  • 03:08 PM • 22 Oct 2024

    वक्फ बोर्ड को लेकर JPC की बैठक में हंगामा, कल्याण बनर्जी को लगी चोट

    सूत्रों के हवाले से खबर वक्फ बोर्ड की बैठक में बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के बीच तीखीं बहस हुईं कल्याण बेनर्जी ने कांच की बोतल पटकी और कल्याण बनर्जी के हाथ में चोट आई उन्हें चार टांके लगे हैं. यह झड़प उस वक्त हुई जब ओडिशा पर प्रेजेंटेशन चल रहा था. बैठक के दौरान कई सेवानिवृत्त न्यायाधीश, वरिष्ठ वकील और बुद्धिजीवी मौजूद थे. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने बारी से बाहर बोलना शुरू कर दिया क्योंकि वह एक मुद्दा उठाना चाहते थे. 

    सूत्रों ने कहा कि बनर्जी जो पहले ही कई बार बोल चुके थे, प्रस्तुति के दौरान एक मुद्दा उठाना चाहते थे जिस पर भाजपा सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई. सूत्रों ने बताया कि जब अभिजीत गंगोपाध्याय ने आपत्ति जताई तो कल्याण बनर्जी ने उनके खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया. हाथापाई तब हुई जब दोनों सांसदों ने एक-दूसरे के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. बहस के दौरान टीएमसी सांसद ने मेज पर कांच की बोतल पटक दी और उन्हें चोट लग गई.

     

  • 01:11 PM • 22 Oct 2024

    जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री में हुआ धमाका

    जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका हो गया है. इस भीषण धमाके में फैक्ट्री के नौ कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. यह हादसा फैक्ट्री के एफ-6 सेक्शन में उस समय हुआ जब एरियल बम में अचानक विस्फोट हो गया. धमाका इतना भीषण था कि पूरी बिल्डिंग धराशायी हो कर गिर गई. सूत्रों के मुताबिक, कई कर्मचारियों के मलबे में दबे होने की आशंका है. हादसे के तुरंत बाद फैक्ट्री प्रबंधन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है. बचाव टीम मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों को निकालने में जुटी है. घटना के पीछे के कारणों की जांच की जा रही है. 

     

  • 08:58 AM • 22 Oct 2024

    Maharashtra Assembly elections 2024 : योगेंद्र यादव से हुई मारपीट

    Maharashtra Assembly elections 2024 : अकोला में एक चर्चा कार्यक्रम के दौरान स्वराज पार्टी के नेता योगेन्द्र यादव के साथ भीड़ ने मारपीट की. मामले में योगेंद्र यादव का रिएक्शन भी आ गया है. उन्होंने कहा- 'स्वराज पार्टी के नेता योगेन्द्र यादव ने कहा, " मीडिया में मैं सुन रहा हूं कि ये वंचित बहुजन अघाड़ी के कार्यकर्ता थे...मैं किसी को नहीं जानता, लेकिन स्थानीय साथियों ने 2-4 नाम लिए हैं। वे वंचित बहुजन अघाड़ी के लोग हैं। हमारे एक सहकर्मी ने पूछा कि आप लोगों ने ऐसा क्यों किया? तब आदमी ने कहा कि यह 'साहब' का आदेश था, मुझे नहीं पता कि 'साहब' कौन हैं। लेकिन अगर वंचित बहुजन अघाड़ी के लोगों ने ऐसा किया है तो मुझे बहुत आश्चर्य है।योगेन्द्र यादव बहुत छोटा आदमी है, आपने उस पर हमला नहीं किया है, आपने बाबा साहेब के संविधान पर हमला किया है, आपने उस लोकतंत्र पर हमला किया है जिसकी आप दिन-रात बात करते रहते हैं और आपने अपने नेता प्रकाश अम्बेडकर को शर्मसार किया है। इसमें कोई संदेह नहीं कि प्रकाश अंबेडकर और हमारी सोच अलग है लेकिन मतभेद के कारण इस तरह का हमला किया जाएगा, यह मेरी कल्पना से परे है। मैं कम से कम प्रकाश अंबेडकर को ऐसा व्यक्ति नहीं मानता जो इस तरह का कृत्य कर सकता है।"

     

  • ADVERTISEMENT

  • 08:56 AM • 22 Oct 2024

    Jharkhand election 2024: झारखंड चुनाव में कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट

    Jharkhand election 2024: झारखंड चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा और बीजेपी के बाद अब कांग्रेस पार्टी ने 21 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.  इस लिस्ट में सिटिंग एमएलए ने इरफान अंसारी, रामेश्वर ओरांव, दीपिका पांडे को पार्टी ने फिर दिया मौका. देखें कांग्रेस की पहली लिस्ट. 
     

     

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT