live blog active
लाइव

आज के मुख्य समाचार 24 अक्टूबर 2024 LIVE: महाराष्ट्र चुनाव में कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, यहां देखें Full लिस्ट

ललित यादव

NewsTak
social share
google news

आज के मुख्य समाचार 24 अक्टूबर 2024 LIVE: देश में विमानों को बम से उड़ाने की नई धमकी मिली है. अब 85 विमानों को उड़ाने की धमकी मिली है. इनमें एअर इंडिया के 20 विमान शामिल हैं. जिन विमानों को धमकी मिली है, उनमें 20 इंडिगो, 20 विस्तारा और 25 अकासा की उड़ानें शामिल हैं.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इससे पहले दिल्ली पुलिस ने पिछले आठ दिनों में 90 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी के संबंध में आठ अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं. जिन उड़ानों को धमकी मिली हैं, उनमें अकासा, एअर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की सेवाएं शामिल हैं. ये उड़ानें दिल्ली से विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए संचालित होती हैं. पुलिस का कहना है कि इन मामलों में जांच की जा रही है.

  • 10:08 PM • 24 Oct 2024

    Maharashtra Election 2024: कांग्रेस पार्टी ने जारी की पहली लिस्ट

    Maharashtra Election 2024: महाराष्ट्र चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 48 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. अधिकांश मौजूदा विधायकों को मौका दिया गया है. पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण कराड दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे. वहीं पूर्व ऊर्जा मंत्री नितिन राउत को फिर से नागपुर उत्तर सीट से मैदान में उतारा गया है. 
     

     

  • 03:51 PM • 24 Oct 2024

    एक साथ 85 विमानों को उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

    देश में विमानों को बम से उड़ाने की नई धमकी मिली है. अब 85 विमानों को उड़ाने की धमकी मिली है. इनमें एअर इंडिया के 20 विमान शामिल हैं. जिन विमानों को धमकी मिली है, उनमें 20 इंडिगो, 20 विस्तारा और 25 अकासा की उड़ानें शामिल हैं.

    न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इससे पहले दिल्ली पुलिस ने पिछले आठ दिनों में 90 से ज्यादा घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी के संबंध में आठ अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं. जिन उड़ानों को धमकी मिली हैं, उनमें अकासा, एअर इंडिया, इंडिगो और विस्तारा की सेवाएं शामिल हैं. ये उड़ानें दिल्ली से विभिन्न घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए संचालित होती हैं. पुलिस का कहना है कि इन मामलों में जांच की जा रही है.

  • 03:12 PM • 24 Oct 2024

    NCP उम्मीदवार धनंजय मुंडे ने दाखिल किया नामांकन

     

    बीड, महाराष्ट्र: NCP उम्मीदवार धनंजय मुंडे ने भाजपा नेता पंकजा मुंडे और पूर्व सांसद प्रीतम मुंडे की उपस्थिति में परली विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया.

     

  • 01:51 PM • 24 Oct 2024

    महुआ माजी ने दाखिल किया नामांकन

    रांची, झारखंड: JMM की राज्यसभा सांसद और रांची से पार्टी की उम्मीदवार महुआ माजी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. 

     

  • 01:40 PM • 24 Oct 2024

    शिवसेना (UBT) नेता और वर्ली से उम्मीदवार आदित्य ठाकरे नामांकन करने पहुंचे

    शिवसेना (UBT) नेता और वर्ली से उम्मीदवार आदित्य ठाकरे ने कहा, "यह लंबे समय से चली आ रही परंपरा है, हम अपना प्रचार यहीं से शुरू करते हैं. मैं नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं. लोग और पार्टी कार्यकर्ता हमारे साथ हैं. हम लोगों के आशीर्वाद से ही आगे बढ़ेंगे. हमारा राज्य बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है. हम बेरोजगारी और महाराष्ट्र की लूट के खिलाफ लड़ रहे हैं."

  • 01:28 PM • 24 Oct 2024

    आदित्य ठाकरे ने वर्ली से नामांकन दाखिल करने से पहले किया रोड शो

    महाराष्ट्र: शिवसेना(यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने वर्ली से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले मुंबई में रोड शो किया.

     

  • 12:29 PM • 24 Oct 2024

    राजस्थान और यूपी में बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार

    भाजपा ने राजस्थान और उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की.

     

  • 11:16 AM • 24 Oct 2024

    यूपी उपचुनाव: BJP ने 7 उम्मीदवार घोषित किए

    यूपी उपचुनाव को देखते हुए बीजेपी ने अपने 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में गाजियाबाद से महानगर बीजेपी अध्यक्ष संजीव शर्मा, करहल सीट से अनुजेश यादव, कुंदरकी से रामवीर सिंह ठाकुर को उतारा है. इसके अलावा खैर (अजा) सीट से सुरेंद्र दिलेर, करहल अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल , कटेहरी धर्मराज निषाद  और मझवा श्रीमती सुचिस्मिता मौर्या को टिकट दिया है.


     

  • 10:47 AM • 24 Oct 2024

    महायुति में अब भी 106 सीटों पर पेंच

    महाराष्ट्र में NDA के बीच सीट शेयरिंग का पेंच अभी तक फंसा हुआ है. महाराष्ट्र के दोनों डिप्टी सीएम- देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार दिल्ली में हैं और अब सीएम एकनाथ शिंदे भी दिल्ली आ रहे हैं. तीनों नेता आज सीटों पर फाइनल बातचीत के लिए अमित शाह से मिलेंगे. दरअसल राज्य की कुछ सीटें ऐसी है जहां तीनों सहयोगी दावा कर रहे है और इस बैठक का मकसद इन्हीं सीटों पर सहमति बनाना है.

    आष्टी विधानसभा क्षेत्र में एनसीपी अजित पवार गुट के विधायक बालासाहेब आसबे एमएलए है, लेकिन वहां बीजेपी के सुरेश धस चुनाव लड़ना चाहते हैं. वहीं तासगांव में बीजेपी पूर्व सांसद संजय काका के बेटे को चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन यहां अजित पवार अपनी पार्टी के कैंडिडेट को लड़ाना चाहते हैं. यहां शरद पवार गुट के रोहित पाटील चुनाव लड़ सकते हैं. तीनों दल दावा कर रहे हैं कि ये सभी मसले आज की बैठक में सुलझा लिए जाएंगे.

    बीजेपी महाराष्ट्र के लिए अपने 99 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है वहीं शिंदे गुट वाली शिवसेना 45 और अजित पवार अपने 38 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुके हैं. कुल मिलाकर राज्य की 288 सीटों में से महायुति 182 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है और 106 सीटें अभी प्रत्याशियों का चुनाव अभी बाकी है. इसे लेकर आज दिल्ली में बैठक है.

  • 10:03 AM • 24 Oct 2024

    दाना चक्रवाती तूफान: इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी

    दाना चक्रवाती तूफान का असर झारखंड, असम, मेघलय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, केरल और तमिलनाडु में देखने को मिल सकता है. इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ले येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. 

  • 09:45 AM • 24 Oct 2024

    24 अक्टूबर को चक्रवाती तूफान 'दाना' मचाएगा तबाही

    मानसून की विदाई के बाद बंगाल की खाड़ी में बना एक सिस्टम भयंकर चक्रवाती तूफान में बदल गया है. इस तूफान का नाम 'दाना' (Dana) दिया गया है. ये चक्रवाती तूफान अगले 24 घंटे में यानी 24 अक्टूबर को उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों को पार कर सकता है. मौसम विभाग ने ओड़िशा, गांगेय पश्चिम बंगाल के इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया है. पूरी खबर पढ़ें

  • 08:56 AM • 24 Oct 2024

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने जारी की पहली सूची, 65 उम्मीदवारों के नाम तय

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 65 उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं. शिवसेना का दावा है कि वह 85 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 20 नवंबर को होगा और मतगणना 23 नवंबर को होगी. पूरी खबर पढ़ें

  • 08:49 AM • 24 Oct 2024

    JMM ने जारी की तीसरी लिस्ट

    झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों का नाम है. इनमें चक्रधरपुर से सुखराव उराव, गोमिया से योगेंद्र यादव, खूंटी से स्नेहलता कन्डूलना, सिसई से जिगा सुसारण होरो और बिशुनुपुर से चमरा लिंडा को उम्मीदवार बनाया गया है. JMM ने इससे पहले 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. झारखंड में दो चरणों में मतदान होगा. 23 नवंबर को नतीजे आएंगे. पहले चरण में 13 नवंबर को 43 सीटों पर वोटिंग होगी और दूसरे चरण में 20 नवंबर को 38 सीटों पर मतदान होगा. इसके बाद 23 नवंबर को मतगणना होगी. 

  • 08:33 AM • 24 Oct 2024

    महाराष्ट्र में MVA के बीच तय हुआ सीट शेयरिंग फॉर्मूला

    महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी (MVA) में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है. समझौते के अनुसार, उद्धव ठाकरे की शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-एसपी) 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

    सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर बोलते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "हमने तय किया है कि कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (यूबीटी) 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और बाकी 18 सीटों पर हम समाजवादी पार्टी सहित अपने गठबंधन दलों से बात करेंगे और कल तक उन्हें मंजूरी मिल जाएगी. हम महा विकास अघाड़ी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं और हम सरकार बनाएंगे."

    शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन आगामी चुनावों के लिए सीट बंटवारे के फार्मूले पर सहमत हो गया है. राउत ने कहा, ‘‘हम सब यहां एक साथ हैं.’’ उन्होंने कहा कि पिछली बैठक शरद पवार के नेतृत्व में हुई थी. राउत के अनुसार, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने 85-85 सीटें साझा करने पर सहमति जताई है, जिससे कुल 270 सीटें होंगी. उन्होंने कहा, "बाकी सीटों पर चर्चा आगे होगी." उन्होंने कहा कि एमवीए की योजना सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ने की है.

follow on google news
follow on whatsapp