दिल्ली की CM आतिशी ने अपने बगल में क्यों छोड़ी एक खाली कुर्सी? वजह जान चौंक जाएंगे

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

आतिशी ने दिल्ली की मुख्यमंत्री का पदभार संभाला.
atishi_delhi_cm
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

आतिशी ने दिल्ली की मुख्यमंत्री का पदभार संभाला, लेकिन बगल में छोड़ दी खाली कुर्सी

point

दिल्ली में केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद आतिशी ने नए सीएम के रूप में शपथ ली है

Atishi Take Charge As Delhi New CM: आप नेता आतिशी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री का कार्यभार सोमवार को संभाल लिया है. लेकिन वह पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठीं, बल्कि अपने लिए अलग से एक कुर्सी लगवाई और बगल में बैठीं. कुर्सी संभालने के बाद आतिशी ने कहा- 'आज मेरे मन की वही व्यथा है जोकि भरत जी की थी. जिस तरह से भरत जी ने भगवान श्रीराम के खड़ाऊं रखकर काम किया, वैसे ही मैं अगले 4 महीने मुख्यमंत्री का पद संभालूंगी.' दो कुर्सी रखने पर बीजेपी भड़क गई है.

बीजेपी का कहना है कि- 'नियम एवं मुख्य मंत्री पद का अपमान है इस तरह मुख्यमंत्री की मेज़ पर दो कुर्सी रखना.' बता दें कि दिल्ली में एक बड़े घटनाक्रम में शराब घोटाले में जमानत पर बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद दिल्ली की नई सीएम के रूप में आतिशी को चुना गया था.

दिल्ली की सीएम आतिशी ने कहा, "मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. आज मेरी पीड़ा वैसी ही है जैसी भरत की थी जब भगवान राम 14 साल के लिए वनवास गए थे और भरत को कार्यभार संभालना पड़ा था. जैसे भरत ने 14 साल तक भगवान राम की पादुकाएं संभाली और कार्यभार संभाला, वैसे ही अगले चार महीने मैं भी उसी तरह दिल्ली सरकार चलाऊंगी."

'केजरीवाल के आने तक मुख्यमंत्री के पद पर रहेगी कुर्सी'

"अरविंद केजरीवाल ने मर्यादा और नैतिकता की मिसाल कायम की है. पिछले दो साल से बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल की छवि खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन पर झूठे केस लगाए गए, उन्हें गिरफ्तार किया गया और छह महीने के लिए जेल में डाल दिया गया. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि जब तक दिल्ली की जनता उनकी ईमानदारी पर भरोसा नहीं जताती, तब तक वे सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. इसलिए उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी अरविंद केजरीवाल की है. मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की जनता उन्हें फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री चुनेगी. तब तक कुर्सी इसी पद पर रहेगी और अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: आतिशी दिल्ली की CM नियुक्त, शाम को होगी शपथ, कौन-कौन मंत्री बनेंगे? जानिए सब कुछ

'बीजेपी ने केजरीवाल जी पर कीचड़ उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ी'

आतिशी ने कहा- 'पिछले 2 साल से भाजपा ने अरविंद केजरीवाल जी पर कीचड़ उछालने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 6 महीने के लिए जेल में डाला. कोर्ट ने भी कहा कि अरविंद केजरीवाल को एजेंसी ने दुर्भावना से गिरफ्तार किया.' उन्होंने कहा- ये कुर्सी अरविंद केजरीवाल जी की है. मुझे भरोसा है कि फरवरी में होने वाले चुनाव में दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल जी को जिताकर फिर से मुख्यमंत्री बनाएगी. तब तक अरविंद केजरीवाल जी की ये कुर्सी यही रहेगी.' उन्होंने कहा- अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. जब तक दिल्ली वाले मेरी ईमानदारी साबित नहीं करते और इसके बाद इस्तीफा दे दिया. 

ये भी पढ़ें: श्रीनिवास बीवी की जगह जम्मू कश्मीर के उदयभानु चिब बने Youth Congress के नेशनल प्रेसिडेंट, जानिए कौन हैं ये?

बीजेपी बोली- आतिशी चमचागिरी कर रही हैं

भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा- संविधान-नियम एवं मुख्यमंत्री पद का अपमान है. इस तरह मुख्यमंत्री की मेज़ पर दो कुर्सी रखना. आतिशी जी यह कोई आदर्श पालन नही है, सीधी स्पष्ट भाषा में चमचागिरी है. अपनी इस हरकत से आतिशी ने दिल्ली के मुख्य मंत्री पद की गरिमा के साथ ही दिल्ली की जनता की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है. अरविंद केजरीवाल जवाब दें- क्या इस तरह के रिमोट कंट्रोल से दिल्ली सरकार चलायेंगे आप?

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: 'JJP-चंद्रशेखर का गठबंधन है साजिश, AAP का नहीं है वजूद'- हरियाणा चुनाव पर बोले आकाश आनंद 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT