मोदी कैबिनेट में नीतीश कुमार की JDU को अबतक क्या मिला? PM आवास पर टी पार्टी में दिखे ये 2 सांसद

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Bihar: नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद के लिए तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह से पहले मोदी कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के पास फोन पहुंचने लगे हैं. कई नेताओं के साथ पीएम मोदी ने अपने आवास पर मुलाकात भी की है. ऐसे में अब सब जानना चाह रहे हैं कि मोदी कैबिनेट में किस-किस को जगह मिल सकती है. बिहार से केंद्रीय मंत्रिमंडल में कौन-कौन शामिल होगा इसकी भी चर्चा है. लोगों के मन में सवाल है कि नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को मोदी कैबिनेट में क्या मिल सकता है. आइए जानते हैं सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार जदयू खेमे से किसे कैबिनेट में जगह मिल सकती है.

जदयू को क्या मिलेगा?

खबर है कि जदयू कोटे से ललन सिंह और भारत रत्न से सम्मानित कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को जगह मिल सकती है. बता दें कि ललन सिंह मुंगेर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने हैं. वहीं रामनाथ ठाकुर राज्यसभा सांसद हैं. ललन सिंह को नीतीश कुमार का खास माना जाता है. नीतीश के भरोसेमंद और अनुभवी होने के कारण ललन सिंह को भी आज शपथ दिलाई जा सकती है.

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी ने मंत्री परिषद के सदस्यों के साथ मुलाकात की है. बैठक की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं. बैठक में पीएम मोदी संबोधन करते दिख रहे हैं जिसमें कैबिनेट में शामिल होने वाले नेता दिख रहे हैं. बैठक में जदयू के ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर भी देखे गए. माना जा रहा है कि इस बार बिहार से कई नेताओं को मंत्रिमंडल से जगह मिल सकती है.

बिहार से कौन-कौन होगा कैबिनेट में शामिल?

माना जा रहा है कि बिहार से जदयू की ओर से ललन सिंह, रामनाथ ठाकुर को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. लोजपा से चिराग पासवान, HAM के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और बीजेपी की ओर से नित्यानंद राय और गिरिराज सिंह को भी मोदी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT