'नहीं रहा '56 इंच' का सीना और खत्म हो चुका है नरेंद्र मोदी जी का कॉन्फिडेंस', J&K में राहुल गांधी ने कही बड़ी बातें 

अभिषेक

ADVERTISEMENT

"Clearly, the Narendra Modi of today is not the same as he once was," Gandhi stated
"Clearly, the Narendra Modi of today is not the same as he once was," Gandhi stated
social share
google news

Rahul Gandhi in J&K: कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज जम्मू-कश्मीर में हैं. प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तहत आज वो पुंछ और श्रीनगर में जनसभा कर रहे है. अपनी रैली के दौरान उन्होंने बीजेपी-RSS पर खूब हमले किए. पुंछ की रैली में राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी-RSS ने जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों में केवल नफरत और हिंसा फैलाई है. वे केवल नफरत फैलाना जानते हैं और उनकी राजनीति नफरत की है. इसके साथ ही उन्होंने PM मोदी पर निशान साधते हुए कहा- 'नरेंद्र मोदी पहले जैसे थे, वे अब वैसे नहीं रहे.' लोकसभा चुनाव के नतीजों ने सब कुछ बदल कर दिया. आइए आपको बताते हैं राहुल गांधी ने क्या-क्या कहा. 

वैसे आपको बता दें कि, J&K में तीन चरणों में 18, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव है. पहले चरण के लिए 18 सितंबर को 24 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. अब दो चरणों में 66 सीटों पर मतदान होने है. 

'UT बना छीन लिए गए जम्मू-कश्मीर के लोकतांत्रिक अधिकार'

पुंछ में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'भारत में एक राज्य को केंद्र शासित प्रदेश (UT) में बदल दिया गया है. एक राज्य के दो हिस्से भी किए गए हैं. भारत के इतिहास में पहली बार एक राज्य को UT में बदल दिया गया. ऐसा करके आपका लोकतांत्रिक अधिकार आपसे छीन लिया गया. उन्होंने कहा कि, हमारी पहली मांग ये है कि, जम्मू-कश्मीर को एक बार फिर से आपको राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए.

'नहीं रहा '56 इंच' का सीना'

राहुल गांधी ने कहा, 'आपने देखा होगा लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी के बारे में कहा जाता था कि उनका सीना '56 इंच' है लेकिन क्या आपने उसे इन दिनों देखा है? मूड बदल गया है. INDIA गठबंधन और कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी के इस खेल को पलट दिया है. देश भर में बेरोज़गारी बढ़ रही है क्योंकि शिक्षित लोगों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं ये नरेंद्र मोदी की देन है. मोदी 'काम की बात' जिसका उद्देश्य रोजगार देना और महंगाई पर काबू पाना है उन पर बातें नहीं करते वो सिर्फ अपने 'मन की बात' के बारे में बात करते हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

'आज विपक्ष के सामने हर बात में झुकती है सरकार'

मोदी सरकार के हालियां फैसलों पर राहुल गांधी ने कहा, ' साफ दिखता है कि जो पहले नरेंद्र मोदी थे, वो नरेंद्र मोदी आज नहीं बचे हैं.' आज विपक्ष जो भी करवाना चाहता है, वही होता है. वे एक कानून लाते हैं लेकिन जब हम उसके खिलाफ मजबूती से खड़े होते हैं तो कानून पारित नहीं होता और फिर वे यू-टर्न ले लेते हैं और एक नया कानून लाते हैं. उन्होंने आगे कहा, नरेंद्र मोदी जी का कॉन्फिडेंस खत्म हो चुका है. उनकी साइकोलॉजी को हमने तोड़ दिया है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT