दिवाली से पहले भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव, पटाखे चलाने से युवक को रोका, नहीं माना तो किया ऐसा हाल

ललित यादव

ADVERTISEMENT

bhilwara
bhilwara
social share
google news

Communal Tension in Bhilwara: राजस्थान के अति संवेदनशील शहर भीलवाड़ा में एक बार फिर सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया. गुरुवार देर रात को पार्षद पति के दुकान के बाहर पटाखे चलाने को लेकर उपजे विवाद में पार्षद पति को चाकू मार कर घायल कर दिया. आक्रोशित लोगों ने तीन कारों में आग लगाकर पथराव किया. हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर देर रात तक लोगों ने भीलवाड़ा के भीमगंज थाने पर भी प्रदर्शन किया.

भीलवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन ने बताया कि भीलवाड़ा के भीमगंज थाने के सामने एक मोहल्ले में भीलवाड़ा नगर परिषद की पार्षद मंजू देवी के पति देवेंद्र हाडा की चाय की दुकान है. उनके समुदाय विशेष से कुछ लोगों से कहा सुनी हुई जिसमें उनको चाकू मार कर घायल कर दिया. चाकू मारने वालों में से हमने एक आदमी को हिरासत में ले लिया है बाकी लोगों की पहचान कर ली गई है. टीम लगाकर हम उनको पकड़ने की कोशि कर रहे हैं. पथराव और आग जनी हुई है. इन लोगों को भी आईडेंटिफाई कर शख्त कार्रवाई करेंगे.

क्या है पूरा मामला

चाकुओं के वार से घायल पार्षद पति देवेंद्र हाडा ने कहा कि मेरी चाय की दुकान के बाहर कुछ युवक पटाखे चला रहे थे. समुदाय विशेष के 40 -50 लोग आए और पटाखे छोड़ने का विरोध करने लगे. इस बात को लेकर मैंने कहा कि दीपावली नजदीक है इसलिए पटाखे छोड़ रहे हैं. यह सुनकर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया. मेरे पेट में भी वार किया. दुकान में तोड़फोड़ की दुकान पर आए कुछ लोगो पर भी हमला किया. हमलावरों ने जब पार्षद पति देवेंद्र हाड़ा के पेट पर तीन-चार वार कर उन्हें घायल किया और वे खून से लथपथ हो गये. तब आरोपियों ने हाडा का बचाव करने आए दो युवकों पर भी चाकू से हमला किया. तीनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. सीसीटीवी कैमरे में मंगला चौक में पत्थर बाजी और लाठियां लहराने की घटना कैद हुई है.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने संभाला मोर्चा

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल क्षेत्र में तैनात किया गया है. घटना के बाद मंगला चौक में बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों के लोग जमा हो गए और दूसरे पक्ष की गली में घुसने का प्रयास किया. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने इन्हें रोका. पुलिस और इन लोगों के आमने-सामने की स्थिति भी हो गई. इसी दौरान पथराव  शुरू हो गया और अफरा तफरी मच गई. कुछ लोगों ने वहां खड़ी तीन कारों कोआग के हवाले कर दिया. घटना की सूचना मिलने ही पूर्व विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी और नगर निगम के महापौर राकेश पाठक भी अस्पताल पहुंचे. घटना में माणिक्य नगर रोड पर खड़ी एक एंबुलेंस में भी आग लगा दी.

रिपोर्ट: प्रमोद तिवारी
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT