IAS टीना डाबी ने सीमावर्ती जिले में पोस्टिंग मिलते ही बता दिया वो मॉडल जिसपर करेंगी काम

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.
तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

टीना डाबी ने कहा- सीमावर्ती जिले में काम का मेरा पुराना अनुभव.

point

टीना डाबी ने बताया कि सीमावर्ती जिलों में लड़कियों क्यों स्कूल छोड़ देती हैं.

देशभर में चर्चित आईएएस टीना डाबी (IAS Tina Dabi) को जैसलमेर के बाद अब सीमावर्ती बाड़मेर (Barmer collector) जिले की कमान दी गई है. प्रेग्नेंसी के बाद लंबी छुट्‌टी पर गईं टीना डाबी (Tina Dabi news) दूसरी बार किसी जिले की कलेक्टर बनीं हैं. बाड़मेर में ज्वॉइन करने के बाद टीना डाबी ने कहा कि अब वे यहां जैसलमेर मॉडल पर काम करेंगी.  

टीना डाबी ने राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए कहा है कि 'मैं एक महिला हूं और महिला होने के नाते मेरा महिला शिक्षा और महिला सुरक्षा पर विशेष फोकस रहता है. जैसलमेर में कलेक्टर रहने के दौरान भी मैंने महिला सशक्तिकरण के लिए जैसाण शक्ति प्रोग्राम चलाया था. यहां भी मैं उसी तर्ज पर काम करूंगी.' 

IAS टीना डाबी ने बताई, यहां है एजुकेशन की समस्या

आईएएस टीना डाबी ने कहा कि डेजर्ट डिस्ट्रिक्ट्स में जो स्कूल हैं, वो काफी दूर-दूर होते हैं. दूरी ज्यादा होने के कारण लड़कियां मजबूरन स्कूल नहीं जा पाती हैं. ऐसे में हमने जो ग्रेजुएट लड़कियां थीं उनको मोटिवेट किया था कि ग्रेजुएट लड़कियां आगे आएं और स्कूल में रहें. लड़कियां अपने आपको सुरक्षित महसूस करें. अगर किसी स्कूल में टीचर्स की कमी हैं तो उसमें भी वो ग्रेजुएट लड़कियां सहयोग कर पाएं. टीना डाबी ने कहा कि मैं कोशिश करूंगी कि जैसलमेर मॉडल पर बाड़मेर में भी महिला और बच्चों के लिए नवाचार कर पाऊं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मुझे बॉर्डर का अनुभव है- टीना डाबी

IAS टीना डाबी ने कहा कि मैं जैसलमेर की कलेक्टर रही हूं तो मुझे बॉर्डर के इलाके में काम का अनुभव है. ये अनुभव यहां भी मेरे काम आएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की तमाम योजना गांव-ढाणी और आखिर तक बैठे व्यक्ति, महिला और बच्चों तक कैसे पहुंचे, इसके लिए टीम मैनेजमेंट से साथ काम करूंगी. 

ध्यान देने वाली बात है कि बाड़मेर की नई जिला कलेक्टर टीना डाबी ने अपना कार्यभार ग्रहण किया. जिला परिषद सीईओ सिद्धार्थ पलनीचामी ने उन्हें पदभार ग्रहण करवाया.

ADVERTISEMENT

स्टोरी: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT