Rajasthan: SDM की कुर्सी पाने के लिए आपस में उलझी दो महिला RAS अफसर, सामने आई पूरी वजह

ललित यादव

ADVERTISEMENT

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
social share
google news

Rajasthan: उदयपुर शहर से सटे बड़गांव में गुरुवार को दो महिला RAS अफसरों में कुर्सी को लेकर जंग छिड़ गई. गुरुवार सुबह मौजूदा SDM निरमा की मौजूदगी में सीमा तिवाड़ी कार्यालय पहुंची और तबादले पर हाईकोर्ट के स्टे ऑर्डर का हवाला देकर कुर्सी पर बैठ गईं. दोनों में विवाद की सूचना कलेक्टर अरविंद पोसवाल और एसपी योगेश गोयल तक पहुंची. इसके बाद पुलिस जाब्ता पहुंचा. SDM निरमा ने कहा कि मैंने 7 सितंबर को ही SDM का पदभार संभाल लिया था.

डीओपी की 6 सितंबर को जारी तबादला सूची में स्पष्ट लिखा था कि तुरंत प्रभाव से नए पद पर कार्यभार ग्रहण कर रिपोर्ट भेजें. इससे स्पष्ट है कि सीमा रिलीव हो चुकीं. हाईकोर्ट के आदेश में भी यही है कि रिलीव नहीं हुई हैं तो ज्वाइन कर सकती हैं. इसके बावजूद वे राजकार्य में बाधा पैदा कर परेशान कर रही हैं.

RAS अफसर सीमा ने बताई यह बात

रिपोर्ट कलेक्टर के मार्फत प्रदेश सरकार को भेज दी है. उधर, सीमा तिवाड़ी ने कहा कि मैं 6 सितंबर तक मेडिकल लीव पर थी. मैं रिलीव ही नहीं हुई. अब स्वस्थ होने और हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद फिर से एसडीएम का पदभार संभाला है. इससे पहले कलेक्टर को हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी दी. जानकारी कार्मिक विभाग को भी भेज दी है. उधर, दिनभर सीमा कुर्सी पर बैठी रहीं और निरमा पुलिस निगरानी में वहां मौजूद रहीं. सीमा का तबादला 6 सितंबर को प्रतापगढ़ में टीएडी के अतिरिक्त आयुक्त पद पर किया गया था और निरमा को एसडीएम लगाया था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कलेक्टर के नए आदेश, इसमें निरमा के पास पद

कलेक्टर ने गुरुवार को एक आदेश जारी किया. इसमें लिखा कि निरमा बड़गांव एसडीएम पद के साथ गिर्वा के सहायक कलेक्टर रमेश सिरवी के मुख्यालय लौटने तक प्रोटोकॉल अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगी. इस आदेश से स्पष्ट है कि निरमा ही एसडीएम हैं. हालांकि सीमा फिर हाईकोर्ट जा सकती हैं. उधर, कलेक्टर ने कहा कि विवाद की रिपोर्ट कार्मिक विभाग को भेज दी है. वहां से मिलने वाले आदेश का पालन करेंगे.

रिपोर्ट: सतीश शर्मा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT