Rajasthan weather update: राजस्थान में मौसम पलटा, बारिश से राहत पर तापमान करेगा परेशान

बृजेश उपाध्याय

ADVERTISEMENT

तस्वीर: इंडिया टुडे.
तस्वीर: इंडिया टुडे.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बारिश का दौर थमा, अगले दो दिन तक आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल.

point

20 अक्टूबर तक दिन के तापमान में होगी बढ़ोत्तरी.

राजस्थान में अब जाकर बारिश से राहत मिलती हुई नजर आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 16 अक्टूबर से प्रदेश का आधिकांश भाग शुष्क रहेगा. पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस सीकर में दर्ज किया गया. 

राजस्थान में बारिश का दौर खत्म होने के बाद रातें अब ठंडी होने लगी हैं. मौसम विभाग के मुताबिक अक्टूबर के आखिरी हफ्ते तक तापमान गिरने लगेगा और सर्दी का आगमन होने लगेगा. ध्यान देने वाली बात है कि इस बार राजस्थान में 15 अक्टूबर तक बारिश का दौर जारी रहा. पिछले 48 घंटे में सबसे ज्यादा ठंडी रात सीकर जिले के फतेहपुर में रही. वहीं सबसे गर्म दिन श्रीगंगानगर में रहा. 

आंशिक रूप से छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग के मुताबिक 16 और 17 अक्टूबर को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं 17 अक्टूबर के बाद आसमान भी बिल्कुल साफ रहेगा. 20 अक्टूबर तक दिन के तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी होगी. वहीं रात का औसत तापमान 21 डिग्री के आसपास रहेगा. पिछले 24 घंटों में सबसे गर्म रात राजस्थान के फलोदी में 26 डिग्री से ज्यादा रहा. वहीं बाड़मेर, जैसलमेर और डूंगरपुर में रात का तापमान 22 डिग्री के आसपास रहा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan weather update: कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में येलो अलर्ट, IMD ने बताया बारिश कब रुकेगी
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT