Rajasthan: शिव MLA रविंद्र सिंह भाटी ने ऐसा क्या किया कि फिर चर्चा में आ गए, बुजुर्ग बोले- ऐसा हीरा...

दिनेश बोहरा

ADVERTISEMENT

तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.
तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

शिव विधायक रविंद्र भाटी ने बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजने की पहल शुरू की है.

point

भाटी ने खुद के खर्चे पर यात्रा के पहले जत्थे में 80 बुजुर्गों को हरिद्वार भेजा है.

राजस्थान की राजनीति (politics in rajasthan) में चर्चा में रहने वाले रविंद्र सिंह भाटी एक बार फिर सुर्खियों में हैं. इस बार उन्होंने ऐसा काम किया है जिससे उनके विधानसभा शिव के निवासी बुजुर्ग उन्हें पूरे दिल से आशीर्वाद दे रहे हैं. बुजुर्गों ने यहां तक कह दिया कि  कई विधायक आए और कई गए पर ऐसा हीरा कभी आया ही नहीं. दरअसल शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी अपनी विधानसभा के बड़े-बुजुर्गों के लिए नई पहल की है.

रविंद्र भाटी ने 60 से 80 साल के के बुजुर्गों को निजी खर्च पर धार्मिक यात्रा के लिए हरिद्वार ले गए हैं. हाल ही के लोकसभा चुनाव में भाटी बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़कर भीड़ जुटाने को लेकर पूरे देश में सुर्खियों में रहे थे. पहले सरकारी स्कूल के प्रतिभाशाली बच्चों को प्रदेश की विधानसभा भ्रमण और राजधानी जयपुर के ऐतिहासिक दर्शनीय स्थलों का का विजिट कराने के बाद रविंद्रसिंह भाटी ने अब बुजुर्गों के लिए धार्मिक यात्रा की शुरुआत की है.

पहले जत्थे में करीब 80 बुजुर्ग महिला- पुरुषों को मंगलवार को ऋषिकेश  ट्रेन से रवाना किया. इस दौरान भाटी ने धार्मिक यात्रा पर जा रहे बुजुर्गो को तिलक लगाकर माला पहनाकर उन्हें रवाना किया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सुबह 6 बजे से ही हरिद्वार जाने के लिए बुजुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंचने लगे. विधायक भाटी  की ओर से करवाई जा रही इस निशुल्क धार्मिक यात्रा को लेकर दर्शनार्थियों में खासा उत्साह नजर आया. मीडिया से बातचीत करते हुए ट्रेन में सवार दर्शनार्थियों ने कहा कि ऐसा पहली बार है, जब कोई विधायक अपने निजी खर्चे से धार्मिक यात्रा करवा रहा है. आज के समय में बच्चे भी बूढ़े मां-बाप को नहीं पूछते हैं. एक बुजुर्ग का कहना था-कई विधायक आए और चले गए, लेकिन भाटी विधायक नहीं हीरा है हीरा. 

4 दिवसीय है ये धार्मिक यात्रा

पहले जत्थे की हरिद्वार धार्मिक यात्रा में करीब 80 बुजुर्ग महिला-पुरूषों को शामिल किया गया है. चार दिवसीय इस धार्मिक यात्रा के तहत लक्ष्मण झूला, हरकी पैड़ी समेत विभिन्न धार्मिक स्थलों के दर्शनों के साथ दर्शनार्थी गंगा स्नान और गंगे मैया की आरती में भाग लेंगे. 

मैं तो अपना वादा पूरा कर रहा हूं- भाटी

रविंद्रसिंह भाटी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इन बड़े बुजुर्गों ने दोनों चुनावों में उन्हें जी भरकर आशीर्वाद दिया था. विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने इन तीर्थ यात्राओं का उनसे वादा किया था, जो कि लोकसभा चुनाव में व्यस्तता के कारण थोड़ा देरी से शुरू हुआ. अब हर 3 महीने में ऐसी धार्मिक यात्राएं जारी रहेंगी. भाटी ने कहा कि यह यात्रा एक विधायक के तौर पर नहीं बल्कि एक बेटे के तौर पर करवा रहे हैं. इस पूरी यात्रा का खर्च वह अपनी निजी आय से व्यय करेंगे. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT