Rajasthan: सोशल मीडिया पर ट्रेंड क्यों कर रही आईएएस टीना डाबी, जानिए वजह इसकी 

ललित यादव

ADVERTISEMENT

tina dabi
tina dabi
social share
google news

IAS Tina Dabi News: IAS टीना डाबी शुक्रवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर छाई रही. लगभग 20 हजार से ज्यादा लोगों ने 'टीना डाबी' हैशटैग पर ट्टीट किया. सोशल मीडिया पर फेमस IAS टीना डाबी किसी सेलिब्रेटी से कम नहीं है. उनके एक पोस्ट पर लाखों लोग पसंद करते हैं. अक्सर वह अपनी काम और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सुर्खियों में बनीं रहती हैं. लेकिन इस बार उनके ट्रेंड में आने की वजह अलग है. 

सोशल पर फेसम टीना डाबी के हर मूवमेंट पर उनके फैन्स पूरी नजर रखते हैं. चाहे सोशल मीडिया पर उनकी कोई पोस्ट हो या उनके द्वारा किया गया कोई कार्य. फैन्स उनके हर अच्छे कार्य की सराहना करने पीछे नहीं रहते हैं. दरअसल, उनके फैन्स उनकी शानदार जर्नी से काफी प्रभावित हैं. टीना डाबी यूपीएससी 2016 बैच की टॉपर हैं. ऐसे में बड़ी संख्या में युवा उनके साथ जुड़े हैं. जब भी टीना की जीवन में कुछ बड़ा होता है तो उनके फैंस भी इसे सोशल मीडिया पर सेलिब्रेट करने में पीछे नहीं रहते है. 

सोशल मीडिया पर क्यों कर रही ट्रेंड

दरअसल, भजनलाल सरकार ने गुरुवार रात को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया. जिसमें 108 IAS अधिकारियों को इधर-उधर किया गया. जिसमें चर्चित IAS अधिकारी टीना डाबी को भी नई पोस्टिंग मिली. टीना डाबी को बाड़मेर जिला कलेक्टर पद पर लगाया गया है. जिसके बाद वह शुक्रवार को बाड़मेर पहुंची. जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल रही. इसके अलावा टीना डाबी के पति IAS प्रदीप गांवड़े को भी जालोर कलेक्टर पद की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

3 माह पहले लंबी छुट्टी से लौटी टीना डाबी

टीना डाबी पिछले जुलाई 2022 में अवकाश पर चली गई थी. इसके बाद सितंबर 2022 में उन्हें पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई. इसके बाद से वह मैटरनिटी लीव पर थी. लीव पर जाने से पहले जैसलमेर कलेक्टर पद पर तैनात थी. इस दौरान उन्हें पाक विस्थापितों के लिए अच्छा कार्य किया. इससे पहले टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर रही हैं. 3 माह पहले ही टीना डाबी मैटरनिटी लीव से लौटी हैं. छुट्टी से आने के बाद भजनलाल सरकार ने उन्हें जयपुर में ईजीएस (रोजगार गारंटी योजना) आयुक्त पद पर लगाया था. अब उनका तबादला हो गया है. वहीं, टीना डाबी के पति प्रदीप गवांडे को जालोर जिले की जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले प्रदीप गवांडे बीकानेर में उपनिवेशन विभाग में कमिश्नर के पद पर तैनात थे. 

दूसरी बार कलेक्टर बनीं टीना डाबी

टीना डाबी को दूसरी बार कलेक्टर पद मिला है. इससे पहले वह जैसलमेर में कलेक्टर पद रही हैं. बाड़मेर कलेक्टर से पहले टीना डाबी फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर भी रही हैं.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT