बाड़मेर: IAS टीना डाबी सरकारी स्कूल में पहुंचकर चेक करने लगीं मिड डे मील, मचा हड़कंप

दिनेश बोहरा

20 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 20 2024 8:14 PM)

टीना डाबी स्कूल की रसोई में पहुंच गईं और बच्चों के लिए बन रहे पोषाहार को देखने लगीं. वहां इस्तेमाल हो रहे बर्तन की साफ-सफाई को भी देखा और जरूरी निर्देश दिए.

तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.

तस्वीर: दिनेश बोहरा, राजस्थान तक.

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सरकारी स्कूल में टीना डाबी ने मिड डे मील की गुणवत्ता को जांचा.

point

टीना डाबी को अपने बीच पाकर स्टूडेंट्स काफी उत्साहित हुए.

राजस्थान के बाड़मेर की जिला कलेक्टर आईएएस टीना इस समय खूब चर्चा में है. वजह है उन्हें लंबी छुट्‌टी के बाद बाड़मेर जिले की जिम्मेदारी मिली है. टीना डाबी जिम्मेदारी लेने के बाद से एक्शन में हैं. शुक्रवार को वो अचानक एक सरकारी स्कूल में पहुंच गईं. पहुंचने के बाद टीना डाबी ने मिड डे मील और पीने के पानी की क्वालिटी को चेक की. कलेक्टर डाबी के औचक निरीक्षण से स्कूल में हड़कंप मच गया.           

यह भी पढ़ें...

मामला जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी राजकीय स्कूल संख्या एक का है. यहां शुक्रवार को सुबह अचानक कलेक्टर टीना डाबी पहुंच गईं. वहां उन्होंने स्कूल का पूरा निरीक्षण किया. जिला कलेक्टर डाबी ने प्रिंसिपल से मुलाकात कर पढ़ाई की व्यवस्था, स्कूल द्वारा दी जा रही सुविधाओं को लेकर पूछताछ की. यही नहीं जिला कलेक्टर ने स्कूली बच्चों को मिलने वाले पोषाहार मिड डे मील की गुणवत्ता और पेयजल व्यवस्था की भी जांच की. 

टीना डाबी स्कूल की रसोई में पहुंच गईं और बच्चों के लिए बन रहे पोषाहार को देखने लगीं. वहां इस्तेमाल हो रहे बर्तन की साफ-सफाई को भी देखा और जरूरी निर्देश दिए. इस दौरान उनके साथ उपखंड अधिकारी वीरमाराम, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी भगवान बारूपाल, स्कूल के प्रधानाचार्य समेत शिक्षकगण मौजूद रहे. 

अपने बीच IAS टीना डाबी को पाकर उत्साहित हुए बच्चे

अचानक स्कूल में टीना डाबी को पाकर बच्चे उत्साहित नजर आए. कलेक्टर टीना डाबी ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया. उन्हें जीवन के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट किया. बच्चों ने कलेक्टर डाबी के साथ ग्रुप फोटो भी क्लिक कराया. 

महिला सरपंच की इंग्लिश को लेकर चर्चा में थीं डाबी

हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में आया था. इसमें कलेक्टर टीना डाबी एक गांव में आयोजित कार्यक्रम में मंच पर थीं. वहां की महिला सरपंच ने घूंघट में आकर इंग्लिश में संबोधित कर टीना डाबी का वेलकम किया था. इस दौरान टीना डाबी ने ताली बजाकर महिला सरपंच के अंदाज को सराहा था.

यह भी पढ़ें:  

Video: IAS टीना डाबी के सामने घूंघट में आई महिला और बोलने लगी फर्राटेदार अंग्रेजी, सुनकर सब रह गए दंग
 

    follow google newsfollow whatsapp