बिहार में वीडियो वॉर जारी! RJD के वीडियो के बाद JDU ने तेजस्वी के दो वीडियो जारी कर साधा निशाना

हर्षिता सिंह

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Bihar Politics: बिहार की राजनीति में इन दिनों 'वीडियो वॉर' जारी है. यह विवाद RJD (राष्ट्रीय जनता दल) और JDU (जनता दल यूनाइटेड) के बीच देखने को मिल रहा है. हाल ही में RJD ने नीतीश कुमार का एक वीडियो जारी किया, जिसमें वे रबड़ी देवी के सामने हाथ जोड़ते हुए नजर आ रहे थे. RJD ने इस वीडियो को साझा करते हुए दावा किया कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से मदद की गुहार लगाई थी. अब राजद के वीडियो के बदले जदयू ने भी दो वीडियो जारी किए हैं.

तेजस्वी यादव का बयान और वीडियो का जवाब

तेजस्वी यादव ने कुछ दिन पहले बयान दिया था कि नीतीश कुमार उनके सामने गिड़गिड़ाने आए थे. इसके जवाब में JDU ने सबूत मांगा था. RJD ने इस पर नीतीश कुमार का वीडियो जारी किया, जिससे सियासी हलचल और बढ़ गई. इस वीडियो के बाद बिहार की राजनीति में उथल-पुथल मच गई और वार-पलटवार देखने को मिल रहा है.

JDU ने किया पलटवार

JDU ने RJD के इस वीडियो के जवाब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दो वीडियो जारी किए, जिसमें तेजस्वी यादव नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे थे. पहले वीडियो में तेजस्वी नीतीश कुमार को धन्यवाद दे रहे हैं और कहते हैं कि उनके माता-पिता मुख्यमंत्री रह चुके हैं, और अब उन्हें और कुछ नहीं चाहिए. दूसरे वीडियो गांधी मैदान का है. इस वीडियो में तेजस्वी यादव ने नियुक्ति पत्र बांटने के समय नीतीश कुमार की सराहना करते हुए कहा कि वे केवल बातें नहीं करते, बल्कि काम भी करते हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

JDU की कड़ी प्रतिक्रिया

JDU के प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी यादव और RJD पर निशाना साधते हुए कहा कि वीडियो वॉर बंद करें और राजनीति में मुद्दों पर ध्यान दें. नीरज कुमार ने तेजस्वी को यह भी याद दिलाया कि 2015 में लालू प्रसाद यादव ने खुद नीतीश कुमार को फोन कर उनके बेटे तेजस्वी के लिए मदद मांगी थी. उन्होंने RJD पर तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी अपनी ही मां को सवालों के घेरे में खड़ा कर रहे हैं.

बिहार की राजनीति में बढ़ती तकरार

RJD और JDU के बीच यह वीडियो वॉर तेजस्वी यादव के उस बयान के बाद शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि वे गठबंधन के लिए गिड़गिड़ा रहे थे. JDU ने इस आरोप को शिष्टाचार से जोड़ते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने चुनावी मंच पर केवल रबड़ी देवी के सम्मान में हाथ जोड़ रहे थे. 

ADVERTISEMENT

बता दें कि इस वीडियो वॉर ने बिहार की राजनीति में नया तूफान खड़ा कर दिया है. अब देखना होगा कि RJD की ओर से इस पर क्या प्रतिक्रिया दी जाती है और दोनों पार्टियों के बीच यह विवाद कहां तक जाता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT