बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी ताकत दिखाने की तैयारी में पीके! बनाया ये खास प्लान

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Bihar ByElections: बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. लेकिन उससे पहले सबकी नजरें राज्य में होने वाले उपचुनाव पर टिकी हैं. राज्य में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वे हैं तरारी, रामगढ़, इमामगंज और बेलागंज. इस उपचुनाव में बिहार की सियासत में एक नया मोड़ आने वाला है. राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब खुद एक राजनीतिक दल की कमान संभालने जा रहे हैं. 2 अक्टूबर को वे पार्टी की आधिकारिक लॉन्चिंग करेंगे.

उपचुनाव में प्रत्याशी उतार सकते हैं पीके!

जन सुराज अभियान की शुरुआत प्रशांत किशोर ने बिहार में जन विश्वास जुटाने के लिए की थी. अब वह इस अभियान को एक राजनीतिक दल में बदलकर बिहार उपचुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों को उतारने की तैयारी में हैं. बिहार की जिन चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं,उन सीटों पर इसी साल नवंबर में चुनाव हो सकते हैं. प्रशांत किशोर की जन सुराज पार्टी इन उपचुनावों में अपना राजनीतिक डेब्यू कर सकती है. यह पहली बार होगा जब प्रशांत किशोर किसी चुनावी समर में अपने दल के साथ उतरेंगे.

लोगों के बीच पीके का बढ़ रहा क्रेज!

प्रशांत किशोर ने पिछले कुछ सालों में कई राज्यों में कई दलों के लिए चुनावी रणनीतिकार के रूप में काम किया, लेकिन अब वे खुद चुनावी मैदान में उतरकर अपनी पार्टी की किस्मत आजमाने जा रहे हैं. जन सुराज पार्टी का गठन बिहार में एक नई राजनीतिक ताकत के रूप में देखा जा रहा है, और उनके चुनावी अभियान को लेकर जनता के बीच भी काफी उत्सुकता देखी जा रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रशांत किशोर का मानना है कि बिहार की जनता अब एक नई राजनीतिक विकल्प की तलाश में है, और उनकी पार्टी इस जरूरत को पूरा कर सकती है. उनका जन सुराज अभियान पहले ही राज्य के कई हिस्सों में अपनी पहचान बना चुका है और अब इसे राजनीतिक दल में बदलकर वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहते हैं.

अब देखना यह होगा कि प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज बिहार के उपचुनाव में कैसा प्रदर्शन करती है, और क्या वे राज्य की सियासत में एक नई दिशा देने में सफल होते हैं या नहीं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT