MP: कांग्रेस MLA के बेटे पर मुकदमा, युवती को धमकाया, दबाव बनाया; फिर युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

सुमित पांडेय

ADVERTISEMENT

अलीराजपुर में जोबट विधायक के बेटे पर पुलिस ने दर्ज की एफआईआर.
mp_news
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

अलीराजपुर के जोबट से कांग्रेस विधायक के बेटे पर दर्ज हुआ मुकदमा

point

पुलिस ने बताया- युवती पर शादी का दवाब बनाकर तुड़वाई सगाई

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश पुलिस ने रविवार को कांग्रेस विधायक सेना महेश पटेल के बेटे पुष्पराज सिंह पटेल के खिलाफ 25 वर्षीय महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है. इस घटना में अलीराजपुर जिले की दामिनी ठाकुर नामक महिला ने एक हफ्ते की शुरुआत में खुदकुशी कर ली थी. पुष्पराज सिंह पटेल, जो जोबट से कांग्रेस विधायक सेना महेश पटेल का बेटा है, उस पर आरोप है कि वह दामिनी ठाकुर को शादी के लिए मजबूर कर रहा था और उसे लगातार धमकियां दे रहा था.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश व्यास के अनुसार, महिला के परिवार ने शिकायत की थी कि पुष्पराज सिंह पटेल उसे शादी के लिए दबाव डाल रहा था और इस कारण दामिनी मानसिक तनाव में थी. आरोपी ने न केवल दामिनी को बल्कि उसके मंगेतरों को भी धमकाया, जिससे उसकी सगाइयों में रुकावटें पैदा हुईं. घटना सामने आते ही बीजेपी ने कांग्रेस को आडे हाथों लेना शुरू कर दिया. बीजेपी ने सवाल खड़े कर दिए हैं.

पहली तुड़वाई, दूसरी सगाई हुई तो दबाव बनाया

2019 में, पटेल की धमकियों के कारण दामिनी ठाकुर की पहली सगाई टूट गई थी. इसके बाद, 2024 में उसकी दूसरी सगाई में भी ऐसी ही परिस्थिति का सामना कर रही थी, जब पटेल ने फिर से उसे और उसके परिवार को धमकाना शुरू कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस के अनुसार, दामिनी की पहली सगाई 2019 में वडोदरा के एक व्यक्ति से हुई थी, लेकिन पटेल ने बार-बार उसके मंगेतर को धमकाया और उस पर हमला भी किया, जिसके चलते सगाई टूट गई. 2024 में, दामिनी की दूसरी सगाई भी वडोदरा के ही एक व्यक्ति से हुई, लेकिन पटेल ने उसके मंगेतर और भाई को धमकाया, जिससे सगाई टूटने की स्थिति पैदा हो गई। इन तनावपूर्ण परिस्थितियों में महिला ने आत्महत्या कर ली.

पुलिस ने धारा 108 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है. पटेल पर महिला को बदनाम करने और मानसिक उत्पीड़न का भी आरोप है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: इंदौर में आर्मी अफसर की महिला मित्र के साथ लूट और गैंगरेप की वारदात को लेकर पुलिस क्यों उलझ गई है?

इनपुट- पीटीआई से 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT