CM मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का निधन, 100 साल की उम्र में उज्जैन में ली अंतिम सांस

NewsTak Web

04 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 4 2024 8:47 AM)

CM Mohan Yadav father: मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का मंगलवार शाम निधन हो गया. उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली और वो बीते एक हफ्ते से अधिक बीमार थे.

सीएम मोहन यादव के पिता का 100 साल की उम्र में निधन हो गया.

cm_mohan_yadav_father

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

पिता पूनमचंद यादव से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

point

सीएम मोहन यादव के पिता का आज उज्जैन में होगा अंतिम संस्कार

 

यह भी पढ़ें...

CM Mohan Yadav Father No More: मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का मंगलवार शाम निधन हो गया. उन्होंने 100 साल की उम्र में अंतिम सांस ली और वो बीते एक हफ्ते से अधिक बीमार थे. फ्रीगंज स्थित अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन पहुंच चुके हैं. आज यानि बुधवार को उनके पिता का अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

बता दें कि उन्‍हें देखने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भी सोमवार को अस्पताल पहुंचे थे. वहीं रविवार को सीएम भी अपने पिता को देखने पहुंचे थे.

आपके दिए संस्कार सदैव प्रेरणा देते रहेंगे: सीएम

CM मोहन यादव ने एक्स पर लिखा- "पिताजी का संघर्षमय एवं नैतिक मूल्यों और सिद्धांतों से परिपूर्ण जीवन हमेशा मर्यादित पथ पर अग्रसर रहने की प्रेरणा प्रदान करता रहा है. आपके दिए संस्कार हमारा सदैव मार्गदर्शन करते रहेंगे."

पिता ने हीरा मिल में नौकरी की

पूनमचंद यादव ने अपने जीवन में काफी मेहनत की. उन्होंने बेटे नंदू यादव,  मोहन यादव, नारायण यादव और बेटी कलावती, शांति देवी को अच्छी शिक्षा दिलाई. उनके पिता रतलाम से उज्जैन आ गए और सबसे पहले हीरा मिल में नौकरी की. तब के जमाने में उज्जैन में हीरा मिल कॉटन की बड़ी मिलों में शुमार थी. बता दें कि सीएम के पिता ने कभी दाल-बाफले की दुकान भी लगाई. 100 साल की उम्र होने के बाद भी अनाज बेचने के लिए खुद मंडी जाते थे. 

    follow google newsfollow whatsapp