MP कांग्रेस की 144 कैंडिडेट्स की लिस्ट, कमलनाथ, जयवर्धन सिंह, जीतू पटवारी समेत इन्हें टिकट

NewsTak

15 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 15 2023 4:21 AM)

MP Election: मध्य प्रदेश चुनावों के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है. 144 कैंडिडेट्स की लिस्ट में कई नाम चौंकाऊ हैं. देखिए कमलनाथ, दिग्विजय सिंह के बेटे और भाई समेत कौन कहां से लड़ रहा चुनाव…

MP Election Congress list.

MP Election Congress list.

follow google news

Madhya Pradesh election Congress first list: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने 144 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई नाम ऐसे हैं, जिनकी सीट पहले से तय मानी जा रही थी. वहीं कुछ नाम चौंकाऊ हैं. पूर्व सीएम कमलनाथ अपने गढ़ छिंदवाड़ा से मैदान में हैं. दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह राघोगढ़ की परंपरागत सीट से उतरे हैं. दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह को चांचौड़ा से टिकट मिला है. जीतू पटवारी को राऊ से उतारा गया है.

यह भी पढ़ें...

एमपी कांग्रेस की पूरी लिस्ट को यहां नीचे देखा जा सकता है

मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं. एमपी कांग्रेस ने चुरहट से अजय सिंह राहुल, अटेर से सत्यदेव कटारे के बेटे हेमंत कटारे, झाबुआ से कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया और बुधनी से विक्रम मास्ताल को टिकट दिया गया है. विक्रम मास्ताल वहीं हैं, जिन्होंने रामायण-2 में हनुमान का किरदार निभाया था. बता दें कि बुधिया से बीजेपी की तरफ से सीएम शिवराज सिंह चौहान मैदान में हैं.

इंदौर-1 सीट से कांग्रेस ने कैलाश विजयवर्गीय के सामने संजय शुक्ला को मैदान में उतारा है. संजय शुक्ला यहां से विधायक हैं और यह उनकी पारंपरिक सीट मानी जाती है. हाटपिपल्या से राजवीर सिंह बघेल को टिकट मिला है. बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए दीपक जोशी भी इस सीट से दावेदारी ठोक रहे थे. दीपक जोशी पूर्व सीएम कैलाश जोशी के बेटे हैं और हाटपिपल्या से मनोज चौधरी को तवज्जो दिए जाने से नाराज़ होकर पार्टी छोड़ दी थी. कांग्रेस में आने के बावजूद 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में उनका नाम नहीं है.

    follow google newsfollow whatsapp