छत्तीसगढ़ कांग्रेस के 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, एससी से 3 और एसटी के 14 उम्मीदवारों को मौका

अभिषेक

• 06:28 AM • 15 Oct 2023

30 प्रत्याशियों की इस लिस्ट में 14 सीट ST और 4 SC वर्ग को दी गई है. वहीं 3 सीट महिलाओं को मिला है. बता दें कि कांग्रेस ने टिकट बंटवारें के लिए प्रदेश में एक सर्वे कराया था. इंटरनल सर्वे में जो कैंडिडेट्स एंटी इनकम्बेंसी का सामना कर रहे है पार्टी ने उन्हें भी टिकट देते हुए उनपर भरोसा जताया है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 30 उम्मदीवारों की पहली सूची जारी की

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 30 उम्मदीवारों की पहली सूची जारी की

follow google news

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है. पहली लिस्ट में उन्हीं कैंडिडेट्स को टिकट मिला है जो पहले से ही मज़बूत स्थिति में थे और जीत के प्रबल दावेदार थे. बतादें कि 2018 के चुनाव में भी इन प्रत्याशियों ने बड़े मार्जिन से जीत दर्ज की थी. पार्टी ने अपने सभी कैबिनेट मंत्रियों को अपनी सीट से रिटेन किया है.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन सीट से उम्मीदवार हैं, वहीं उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव अपनी परंपरागत सीट अंबिकापुर से मैदान में हैं.

30 प्रत्याशियों की इस लिस्ट में 14 सीट ST और 4 SC वर्ग को दी गई है. वहीं 3 सीट महिलाओं को मिला है.
बता दें कि कांग्रेस ने टिकट बंटवारें के लिए प्रदेश में एक सर्वे कराया था. इंटरनल सर्वे में जो कैंडिडेट्स एंटी इनकम्बेंसी का सामना कर रहे है पार्टी ने उन्हें भी टिकट देते हुए उनपर भरोसा जताया है.

चुनाव पहले हुए ABP C VOTER के सर्वे में कांग्रेस को 48-54 सीटें और भाजपा को 35-41 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं INAS – Polstrat के सर्वे में प्रदेश की 90 सीटों में से कांग्रेस को 62 और बीजेपी को 27 सीटें मिलने का अनुमान है. आपको बता दें कि पिछले चुनावों में कांग्रेस को 68 और बीजेपी को 15 सीटें मिली थी.

    follow google newsfollow whatsapp