Terror Attack in J&K: कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच हो रही मुठभेड़, एक आतंकी ढेर और 1 जवान शहीद  

News Tak Desk

27 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 27 2024 11:53 AM)

Jammu Kashmir: सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की पहले ही जानकारी मिली थी. यहां पिछले कई दिनों से सेना एंटी टेरर ऑपरेशन चला रही है. कहा जा रहा है कि यह पाकिस्तान की तरफ से किया गया एक BAT अटैक है.

newstak
follow google news

Terror Attack in J&K: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. बताया जा रहा है कि इलाके में कई आतंकी छिपे हैं. जवानों ने एक आतंकी को ढेर भी किया है. रक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है कि मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं, जिसमें एक मेजर रैंक का अधिकारी भी हैं वहीं एक जवान शहीद हो गया है.

यह भी पढ़ें...

मुठभेड़ पर भारतीय सेना की तरफ से भी बयान आया है. सेना ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में माछिल सेक्टर स्थित कामकारी में फॉर्वर्ड पोस्ट पर अज्ञात कर्मियों के साथ गोलीबारी हुई. सेना के मुताबिक, इस गोलीबारी में एक पाकिस्तानी मारा गया है, जबकि घायल जवानों को मौके से सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया.

सेना चला रही एंटी टेरर ऑपरेशन

सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की पहले ही जानकारी मिली थी. यहां पिछले कई दिनों से सेना एंटी टेरर ऑपरेशन चला रही है. कहा जा रहा है कि यह पाकिस्तान की तरफ से किया गया एक BAT अटैक है. मसलन, BAT का मतलब होता है बॉर्डर एक्शन टीम, जिसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकी शामिल होते हैं. ये लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LoC) पर घुसपैठ करते हैं.

क्या है BAT?

माना जाता है कि हमले में शामिल BAT टीम में पाकिस्तान सेना के नियमित जवान शामिल होते हैं, जिसमें उनके SSG कमांडो भी शामिल हैं, जो आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करते हैं. इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक, 50-55 आतंकवादी 2-3 आतंकवादियों के छोटे समूहों में काम कर रहे हैं, जिन्हें कथित रूप से लोकल लेवल पर समर्थन मिलता है.

सूत्रों ने बताया कि क्षेत्र में सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​अब घुसपैठ की कोशिशों से निपटने के लिए क्षेत्र में अपनी खुफिया और आतंकवाद विरोधी ग्रिड को मजबूत कर रही हैं. सूत्रों ने कहा कि अब क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिशों की जांच की जा रही है, जिसमें आतंकवाद विरोधी ग्रिड के दूसरे स्तर को मजबूत करने पर ध्यान दिया जा रहा है. 

    follow google newsfollow whatsapp