नितिन गडकरी को किसने दिया था प्रधानमंत्री बनने का ऑफर? दिग्गज नेता के बयान ने मचाई हलचल

ललित यादव

15 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 15 2024 11:30 AM)

Nagpur: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बड़ा बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री बनना मेरे जीवन का लक्ष्य नही है". नागपुर में पत्रकारों को सम्मान देने के एक कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा, 'किसी ने मुझे कहा कि अगर आप प्रधानमंत्री बनते हैं तो हम आपका समर्थन करेंगे,

newstak
follow google news

Nagpur: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान बड़ा बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री बनना मेरे जीवन का लक्ष्य नही है". नागपुर में पत्रकारों को सम्मान देने के एक कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा, 'किसी ने मुझे कहा कि अगर आप प्रधानमंत्री बनते हैं तो हम आपका समर्थन करेंगे, मैंने कहा आप क्यों मेरा समर्थन करेंगे और मैं आपसे क्यों समर्थन लूंगा?'. अब नितिन गड़करी के इस बयान की चर्चाएं हर तरफ हो रही है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में पत्रकारों के सम्मान समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इसी दौरान आयोजित कार्यक्रम में नितिन गडकरी ने कहा, 'किसी ने मुझे कहा कि अगर आप प्रधानमंत्री बनते हैं तो हम आपका समर्थन करेंगे, मैंने कहा आप क्यों मेरा समर्थन करेंगे और मैं आपसे क्यों समर्थन लूंगा?  प्रधानमंत्री बनना मेरे जीवन का लक्ष्य नही है.  मैं अपने मूल्यों और अपने संगठन के प्रति वफादार हूं.. मैं किसी पद के लिए समझौता नहीं करता. यह मूल्य भारतीय लोकशाही का आधार है.'

इससे पहले भी रहे चर्चाओं में

आपको बता दें पिछले दो लोकसभा चुनावों में भी नितिन गडकरी का पीएम पद के लिए नाम चर्चाओं में रहा था. 2024 के लोकसभा चुनावों में इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन सर्वे में प्रधानमंत्री के तौर पर पहले नंबर पर पीएम मोदी, दूसरे स्थान पर अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद नितिन गडकरी का नाम सामने आया था. 

बीजेपी अध्यक्ष रहे चुके हैं गडकरी

नितिन गडकरी लगातार तीसरी बार नागपुर से सांसद है. 2009 से 2013 तक नितिन गडकरी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. आरएसएस में इनकी पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है. पिछले 10 वर्षों से सड़क परिवहन मंत्रालय की बागडोर संभाल रहे हैं. गडकरी के कार्य की खूब तारीफ की जाती है. गडकरी उन नेताओं में शामिल हैं, जिनपर विपक्ष भी आरोप लगाने से बचते हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp