Delhi Exit Poll 2024: दिल्ली में BJP की लॉटरी, इंडिया ब्लॉक का बुरा हाल, यहां देखें एग्जिट पोल के नतीजे

शुभम गुप्ता

01 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 1 2024 9:15 PM)

Delhi Exit Poll Result 2024 Live Updates: इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल ने दिल्ली में बीजेपी को लगभग क्लीन स्वीप मिलने की भविष्यवाणी की है. सर्वे में अनुमान लगाया गया है कि कांग्रेस-AAP गठबंधन एक सीट जीत सकता है.

newstak
follow google news

Delhi Exit Poll 2024: इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल ने दिल्ली में बीजेपी को लगभग क्लीन स्वीप मिलने की भविष्यवाणी की है. सर्वे में अनुमान लगाया गया है कि कांग्रेस-AAP गठबंधन एक सीट जीत सकता है. इंडिया टुडे एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को 54 फीसदी वोट शेयर मिलने की संभावना है, जबकि कांग्रेस और AAP को 19 फीसदी और 25 फीसदी वोट शेयर मिलने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें...

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण में 25 मई को सभी सात सीटों पर मतदान हुआ. लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण का मतदान आज शाम 6 बजे संपन्न हो गया. चुनावी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए गए. 

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ रही है. इसी बीच दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे के समझौते के तहत कांग्रेस तीन सीटों पर और AAP चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

कांग्रेस चांदनी चौक, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली से चुनाव लड़ रही है. दूसरी ओर, AAP नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली और पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ रही है.भाजपा ने पिछले दो आम चुनावों 2014 और 2019 में सभी सात लोकसभा सीटें जीती थीं.

बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp