महुआ मोइत्रा ने दर्शन हीरानंदानी को संसद की लॉगिन id, पासवर्ड दिए, बदले में क्या लिया

देवराज गौर

• 01:32 PM • 28 Oct 2023

इधर एथिक्स कमेटी ने महुआ को किसी भी हाल में 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है. महुआ मोइत्रा ने अपने संसदीय क्षेत्र में तय कार्यक्रम में व्यस्त होने का हवाला देते हुए एथिक्स कमेटी के सामने 31 अक्टूबर को पेश होने में असमर्थता जताई थी.

महुआ मोइत्रा पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद निशिकांत दुबे ने पैसे और गिफ्ट लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगा रखा है.

महुआ मोइत्रा पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सांसद निशिकांत दुबे ने पैसे और गिफ्ट लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगा रखा है.

follow google news

न्यूज तकः तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा पर ‘कैश फॉर क्वेरी’ यानी ‘सवाल के बदले पैसा’ लेने का आरोप है. लोक सभा की एथिक्स कमेटी इस मामले की जांच कर रही है. इस बीच महुआ ने इंडिया टुडे से बात की है. महुआ ने माना कि उन्होंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को अपनी संसद की लॉगइन आईडी और पासवर्ड दिया था. पर उन्होंने इसके बदले महंगे गिफ्ट और किसी भी तरह का कैश लेने से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि करीबी दोस्त होने के नाते उन्होंने दर्शन हीरानंदानी से सिर्फ एक स्कार्फ, बॉबी ब्राउन की लिपस्टिक और आईशैडो लिया था.

यह भी पढ़ें...

अगर मुझे महंगे गिफ्ट और पैसे मिले तो सुबूत कहां?

महुआ ने आरोप लगाया कि अगर मुझे महंगे गिफ्ट्स और कैश दिया गया है तो सबूत कहां हैं. उन्होंने गौतम अडाणी को भी घेरे में लिया है. महुआ के मुताबिक अडाणी ने संसद में सवाल न उठाने को लेकर एक सांसद के जरिए पैसों की पेशकश की थी. महुआ ने कहा कि मैंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को लॉगइन आईडी इसलिए दिया ताकि उनके ऑफिस में कोई मेरे सवालों को टाईप कर अपलोड कर सके.

एथिक्स कमेटी के सामने अब 2 नवंबर को होना है पेश

इधर एथिक्स कमेटी ने महुआ को किसी भी हाल में 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा है. महुआ मोइत्रा ने अपने संसदीय क्षेत्र में तय कार्यक्रम में व्यस्त होने का हवाला देते हुए एथिक्स कमेटी के सामने 31 अक्टूबर को पेश होने में असमर्थता जताई थी. इसी को लेकर आज यानी 28 अक्टूबर को एथिक्स कमेटी ने यह अल्टीमेटम दिया है

    follow google newsfollow whatsapp