एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हुए मिलिंद देवड़ा

NewsTak

14 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 14 2024 12:36 PM)

पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा रविवार को कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों बाद ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल…

newstak
follow google news

पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा रविवार को कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों बाद ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल हो गए. CM एकनाथ शिंदे ने देवड़ा को भगवा ध्वज भेंट कर शिव सेना में शामिल किया. मिलिंद देवड़ा ने कहा कि यह पल उनके लिए काफी इमोशनल है.

यह भी पढ़ें...

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि उन्होंने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में काम करने के लिए कांग्रेस छोड़ी है. देवड़ा ने कहा कि सीएम शिंदे हमेशा सबके लिए उपलब्ध रहते हैं. उन्होंने शिंदे को जमीन से जुड़ा नेता बताया. देवड़ा ने इसके अलावा पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह का देश को लेकर दृष्टिकोण विस्तृत है, इसलिए उनके साथ जुड़कर काम करना चाहते हैं.

देवड़ा ने कहा, ‘वही पार्टी जो इस देश को रचनात्मक सुझाव देती थी कि देश को आगे कैसे ले जाया जाए, आज उस पार्टी का एक ही उद्देश्य है कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं, जो करते हैं, उसके खिलाफ बोलना. कल को अगर प्रधानमंत्री मोदी कहेंगे कि कांग्रेस बहुत अच्छी पार्टी है तो वे इसका भी विरोध करेंगे. मैं पॉलिटिक्स ऑफ गेन (GAIN- ग्रोथ,एस्पीरेशन, इंक्लूजिविटी, नेशनलिज्म) में विश्वास करता हूं. मैं PAIN- (पर्सनल अटैक, इनजस्टिस,नेगेटिविटी ) की राजनीति में विश्वास नहीं करता…”

देवड़ा ने क्यों छोड़ी कांग्रेस?

मिलिंद देवड़ा ने रविवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. वह कथित तौर पर आगामी लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच सीट बंटवारे पर चर्चा से नाखुश थे. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी गठबंधन INDIA का हिस्सा है.

पार्टी छोड़ने के फैसले पर मिलिंद देवड़ा ने यह भी कहा कि कांग्रेस इस समय उद्योगपतियों के खिलाफ है. देवड़ा ने कहा की जो पार्टी उद्योगपतियों की मदद करती थी वह अब उनके खिलाफ है.’

    follow google newsfollow whatsapp