तेलंगाना चुनाव में राहुल ने झोंकी ताकत, लेटेस्ट ओपिनियन पोल में इतनी सीट जीत रही कांग्रेस

देवराज गौर

• 02:37 PM • 04 Nov 2023

तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस खासकर राहुल गांधी ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. इस बीच तेलंगाना को लेकर एबीपी-सी-वोटर का सर्वे आया है. सत्ताधारी पार्टी बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) फिर से सत्ता में आने को जोर लगा रही है.

तेलंगाना को लेकर आए एबीपी-सी-वोटर सर्वे ओपिनियन पोल में बीआरएस फिर से सत्ता में आते नजर आ रहे हैं.

तेलंगाना को लेकर आए एबीपी-सी-वोटर सर्वे ओपिनियन पोल में बीआरएस फिर से सत्ता में आते नजर आ रहे हैं.

follow google news

तेलंगाना ओपिनियन पोलः तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस खासकर राहुल गांधी ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. इस बीच तेलंगाना को लेकर एबीपी-सी-वोटर का सर्वे आया है. सत्ताधारी पार्टी बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) फिर से सत्ता में आने को जोर लगा रही है. यहां बीजेपी और AIMIM जैसी पार्टियां भी दौड़ में शामिल हैं. तेलंगाना में 30 नवंबर को वोटिंग होनी है. नतीजे सभी राज्यों के साथ ही 3 दिसंबर को आएंगे.

यह भी पढ़ें...

आइए जानते हैं क्या कह रहा है ओपिनियन पोल

119 सीटों वाली विधानसभा के लिए कांग्रेस और सत्ताधारी बीआरएस के बीच कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है. मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी जहां 49-61 सीटें पाते दिख रही है तो वहीं कांग्रेस भी कड़ी टक्कर देते हुए 43-55 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. अन्य सर्वे के मुकाबले एबीपी सी-वोटर सर्वे में बीजेपी का प्रदर्शन बेहतर दिखाया जा रहा है. पिछले चुनाव में मात्र 1 सीट हासिल करने वाली बीजेपी के खाते में भी 5-11 सीटें जा सकती हैं. असुदुद्दीन ओवेसी की पार्टी AIMIM को भी 6-8 सीटें जा सकती हैं. अन्य को भी 4-6 सीटें मिलने का अनुमान है.

मुख्यमंत्री के तौर पर पहली पसंद कौन

मुख्यमंत्री के चेहरे की बात करें तो सर्वे के मुताबिक 37 फीसदी जनता केसीआर को फिर से मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहती है. तेलंगाना कांग्रेस प्रदेश प्रमुख रेवंथ रेड्डी को 31 फीसदी जनता अपना मुख्यमंत्री देखना चाहती है. बीजेपी के बंडी सजय पर भी 11 फीसदी जनता ने अपना विश्वास जताया है. तो 2 फीसदी जनता ओवेसी को भी मुख्यमंत्री के तौर पर देख रही है.

तेलंगाना में बहुमत हासिल करने के लिए 60 सीटों की जरूरत होती है. इस लिहाज से देखें तो केसीआर की पार्टी बीआरएस बहुमत हासिल करते हुए दिख रही है. अगर केसीआर सत्ता में आते हैं तो यह उनकी राज्य में हैट्रिक होगी. वहीं कांग्रेस फिर से राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है.

    follow google newsfollow whatsapp