ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर होने की हुई चर्चा तो भड़के मोहम्मद शमी! क्या सच में तेज गेंदबाज को नहीं मिलेगी टीम में जगह?

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Mohammed Shami: इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी इस समय अपनी चोट से उबर रहे हैं और टीम से बाहर हैं. शमी टीम में वापसी और अपनी चोट से उभरने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. पिछले साल भारत में हुए क्रिकेट वर्ल्डकप में अपने करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस देने के बाद से शमी टीम से बाहर हैं. दरअसल, घुटने की सर्जरी के चलते वे टीम से बाहर हैं. उनकी अब सर्जरी भी हो चुकी है और वे वापसी की कोशिश कर रहे हैं. सब क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम में वापसी कर लेंगे. इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा 22 नवंबर से शुरू हो रहा है. 

इस बीच बुधवार को सोशल मीडिया पर कुछ रिपोर्ट्स वायरल होने लगीं. रिपोर्ट्स में दावा किया जाने लगा कि अभी शमी को और उनके फैंस को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा टीम में उनकी वापसी के लिए. अलग-अलग न्यूज वेबसाइट्स पर भी ये खबरें लग गईं कि शमी को अभी 6-8 हफ्ते अपनी चोट से रिकवर होने में लगेंगे. यानी की वायरल रिपोर्ट्स के अनुसार शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी टीम में वापसी नहीं कर सकेंगे. लेकिन इस बीच शमी ने सोशल मीडिया पर वायरल उन रिपोर्टों का झूठा बताया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी की उम्मीद

शमी की वापसी को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि वह नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. हालांकि, एक रिपोर्ट में BCCI के सूत्र के हवाले से कहा गया कि शमी की घुटने की चोट में फिर से परेशानी आ गई है, जिससे उनकी वापसी में देरी हो सकती है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

BCCI की मेडिकल टीम कर रही कोशिश

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि शमी की फिटनेस को लेकर बीसीसीआई की मेडिकल टीम पिछले एक साल से काम कर रही है. टीम ने उनके वर्कलोड को संभालने के लिए सबसे अच्छी मैनेजमेंट सिस्टम अपनाया है. वे शमी को जल्द से जल्द ठीक करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, इस बीच आईं अफवाहों ने उनकी वापसी पर सवाल खड़े कर दिए थे, जिसे शमी ने खुद खारिज कर दिया.

शमी ने अफवाह करार दिया

मोहम्मद शमी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "इस तरह की बेसलेस रूमर्स क्यों? मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और उबरने के लिए अपने स्तर पर बेस्ट कोशिश कर रहा हूं. न तो BCCI और न ही मैंने कहा है कि मैं बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर हूं." उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनऑफिशियल सोर्स से फैली खबरों पर ध्यान देना बंद करें और झूठी खबरें न फैलाएं.

ADVERTISEMENT

टीम में वापसी के लिए पूरी कोशिश

शमी ने अपनी फिटनेस पर ध्यान देने की बात कहते हुए कहा, "मैं जितनी मजबूती से वापसी करूंगा, मेरे लिए उतना ही अच्छा होगा. मैं फिर से चोटिल होने का रिस्क नहीं उठाना चाहता, चाहे मेरी वापसी बांग्लादेश, न्यूजीलैंड या ऑस्ट्रेलिया सीरीज में हो. मैंने गेंदबाजी शुरू कर दी है, लेकिन जब तक मैं 100% फिट नहीं हो जाता, तब तक कोई जोखिम नहीं उठाऊंगा."

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT