रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शेयर किया वीडियो और सोशल मीडिया पर हो गए ट्रोल, आ रहे ऐसे रिएक्शन

शुभम गुप्ता

ADVERTISEMENT

newstak
social share
google news

Ashwini Vaishnav: हाल ही में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक सुंदर सा वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. उस वीडियो में वंदे भारत, अमृत भारत और नमो भारत ट्रेनों की प्रगति को दिखाया गया. लेकिन अपने उस वीडियो को लेकर रेल मंत्री सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए. एक्स यूजर्स ने दावा किया कि इस वीडियो में पेरू की एक पुरानी ट्रेन का फुटेज शामिल किया है. मामला को लेकर यूजर्स की अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आने लगी. जैसे ही गलती के बारे में पता चला तो अश्विनी वैष्णव ने वीडियो को डिलीट कर दिया. इस मामले में विपक्ष ने भी एंट्री ले ली. आइए जानते हैं पूरा मामला.

यूजर्स क्या दावा कर रहे?

अश्विनी वैष्णव ने वीडियो एक्स पर शेयर किया गया था. जो कि भारत के रेल नेटवर्क की आधुनिकता और विकास को दर्शाने के लिए था. कैप्शन में लिखा था, "वंदे भारत, अमृत भारत और नमो भारत ट्रेनों की त्रिवेणी!" इसका मकसद सरकार की रेलवे सिस्टम को एडवांस बनाने की कमिटमेंट को दिखाना था. हालांकि, सोशल मीडिया पर बैठे लोगों ने तुरंत इस बात को नोट कर लिया कि वीडियो का एक हिस्सा भारतीय रेल से नहीं, बल्कि पेरू की विस्टाडोम ट्रेन का है.ये ट्रेन माचू पिचू के सुंदर मार्ग के लिए जानी जाती है. लोग इस बात को लेकर अश्विनी वैष्णव को ट्रोल करने लगे.

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं

इस गलती ने सोशल मीडिया पर काफी हलचल मचा दी. यूजर्स ने मजेदार टिप्पणियों के साथ प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "पेरू में विस्टाडोम ट्रेन शुरू करने के लिए मोदी जी का धन्यवाद." इस तरह की टिप्पणियां तेजी से वायरल हो गईं. धीरे-धीरे मामला एक्स पर ट्रेंड करने लगा. जब इस गलती का एहसास हुआ, तब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने तुरंत कार्रवाई की. उन्होंने वीडियो को सोशल मीडिया से हटा दिया और पेरू की फुटेज को हटाकर एक नया वीडियो अपलोड किया, जिसमें सिर्फ भारत की रेलवे की तरक्की पर ध्यान फोकस किया गया था. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने भी ली मौज

अक्सर देखा गया है कि कांग्रेस रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को उनके काम को लेकर ट्रोल करती हुई नजर आती है. वैसा ही फिर हुआ. एक्स पर ये मामला जैसे ही वायरल हुआ तो कांग्रेस ने भी इसपर रेल मंत्री को घेर लिया. उन्होंने लिखा कि रील पोस्ट करते ही 'पेरू' तले जमीन खिसक गई. वहीं उनकी पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर लिखा कि 'पैरों पर कुल्हाड़ी की जगह आज रील मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पेरू पर कुल्हाड़ी मार दी. अति उत्साह में आज की रील में भारतीय रेल की जगह South America के Peru की ट्रेन दिखा दी . कहने को रेल मंत्री हैं, लेकिन 100 दिनों में 50 रेल हादसों को छोटी घटना कहते हैं.

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT