टाटा ने अपनी इलेक्ट्रॉनिक कार Nexon iCNG को किया लॉन्च, कीमत इतनी की चौंक जाएंगे आप

News Tak Desk

ADVERTISEMENT

Tata Motors today launched two new versions of Nexon
Tata Motors today launched two new versions of Nexon
social share
google news

Tata Nexon iCNG: टाटा ने अपने कदम इलेक्ट्रिक कार में बढ़ाते हुए नेक्सन के नए सीएनजी वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसे 8 वेंरिट में लॉन्च किया है. यह कार के लुक और आकर्षक फीचर्स से ग्राहकों को अट्रैक्ट करते हुए नजर आ रही है. कार की शुरुआती कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू की गई है. इस कार के लॉन्च के साथ ही टाटा ऐसी कंपनियों में से एक बन गई है जो अपने ग्राहकों को पेट्रोल, डीजल, सीएनजी और इलेक्ट्रॉनिक कार उपलब्ध करा रही है. टाटा के इस कार के 8 वेरिएंट- smart(o), smart plus, smart +S, pure, pure S, creative, creative plus, और fearless plus S है.  

पावरफुल इंजन के साथ दमदार माइलेज देगी नई नेक्सॉन

नेक्सॉन सीएनजी में 1.2 लीटर का पेट्रोल का टर्बो चार्ज इंजन दिया गया है. इस इंजन की बदौलत कार 122BHP की पावर देती है. इसके साथ ही 1.5 लीटर वाला इंजन 117 BHP की पावर जनरेट करता है. इस कार में आपको 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है और कंपनी ने इसमें डुअल सिलिंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. आपको बता दें कार में दो सीएनजी सिलेंडर दिए गए है. कार में 321 लीटर का बड़ा बूट स्पेस भी दिया गया है. लॉन्च हुआ नया सीएनजी वेरिएंट में आपको 24 किलोमीटर का माइलेज देने का दावा किया गया है.

अब जानिए नए फीचर्स 

टाटा कंपनी ने पहली बार टर्बो चार्ज्ड सीएनजी पावर ट्रेन को पेश किया है. इस कार में पहली बार 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके साथ ही आपको फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड एंड हाइट एडजेस्टेबल सीट्स, क्रूज कंट्रोल और 9 स्पीकर के साथ दमदार साउंड सिस्टम दिया गया है. कार का एक और बड़ा फीचर इलेक्ट्रिक सनरूफ है. इस कार में आपकी सुरक्षा का ध्यान में रखते हुए 6 एयरबैग, हिल स्टार्ट, ESP, TPMS,और 360 डिग्री कैमरे लगे हुए है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इस खबर को न्यूज तक के साथ इंटर्नशिप कर रही साक्षी वर्मा ने लिखा है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT