स्टेज पर ही मल्लिकार्जुन खरगे की बिगड़ी तबीयत, बोले- जबतक मोदी सत्ता से बाहर नहीं हो जाते, तब तक मैं जिंदा रहूंगा

News Tak Desk

29 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 29 2024 6:12 PM)

जम्मू कश्मीर में प्रचार के दौरान स्टेज पर ही मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत बिगड़ गई. खरगे ने फिर भी अपना भाषण जारी रखा. उन्होंने इस दौरान कहा कि मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं, जबतक मोदी को सत्ता से हटा नहीं देता तबतक मैं जिंदा ही रहूंगा.

मल्लिकार्जुन खड़गे की तबीयत बिगड़ी.

kharge

follow google news

Mallikarjun Kharge: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की रविवार को चुनाव प्रचार के दौरान अचानक तबीयत खराब हो गई. कठुआ में एक रैली को संबोधित करते समय उन्हें चक्कर आ गया. मंच पर मौजूद नेताओं ने उन्हें संभाला. तबीयत खराब होने के बावजूद खरगे ने अपना भाषण जारी रखा और कहा, “हम जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे. मैं 83 साल का हूं, इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं. जब तक पीएम मोदी सत्ता से बाहर नहीं हो जाते, तब तक मैं जिंदा रहूंगा.”

यह भी पढ़ें...

खरगे ने जसरोटा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर भी तीखा हमला किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी कभी भी चुनाव नहीं कराना चाहती थी. अगर वे चाहते तो कुछ सालों में ही चुनाव करा लेते. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही चुनाव की तैयारी शुरू हुई. बीजेपी चुनाव नहीं चाहती थी, बल्कि उपराज्यपाल के जरिए रिमोट-कंट्रोल से सरकार चलाना चाहती थी.

बीजेपी पर आरोप

खरगे ने कहा कि बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से कई वादे किए, लेकिन उन्हें पूरा नहीं किया. उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के 5 लाख नौकरियां देने के वादे पर सवाल उठाते हुए कहा, “पिछले 10 साल में आपने क्या किया? आपने पहले नौकरियां क्यों नहीं दीं? यहां सरकारी पदों के 65 फीसदी स्थान खाली हैं. आपने इन पदों को क्यों नहीं भरा?” कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया.

पीएम मोदी अपने वादे पूरा नहीं कर पाए- खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वादों को पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने कहा, "जो व्यक्ति झूठ बोलता है, जनता उसे माफ नहीं करती. जम्मू-कश्मीर की जनता भी मोदी को माफ नहीं करेगी." उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि नेहरू ने देश में बड़े-बड़े संस्थान, कारखाने, सड़कें और रेल परियोजनाएं बनवाईं, जिससे देश में विकास हुआ.

UPA सरकार की उपलब्धियां

खरगे ने कहा कि UPA की सरकार के दौरान जम्मू-कश्मीर में पीर पंजाल टनल सहित कई विकास का काम हुआ. मनरेगा, फूड सिक्योरिटी एक्ट और बच्चों को मुफ्त शिक्षा का अधिकार दिया गया. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने देश को सिर्फ बेरोजगारी, महंगाई और अत्याचार दिया है.

गौरतलब है कि अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में यह पहला विधानसभा चुनाव है.

    follow google newsfollow whatsapp