Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस आज रात या कल सुबह तक जारी कर सकती है पहली सूची, रेसलर विनेश का नाम तय

News Tak Desk

05 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 5 2024 6:44 PM)

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. अब खबर आ रही है कि आज रात या कल सुबह तक कांग्रेस पार्टी भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी.

Rahul Gandhi and Vinesh Phogat

Rahul Gandhi and Vinesh Phogat

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

खबर आ रही है कि आज रात या कल सुबह तक कांग्रेस पार्टी भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी.

point

विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है.

point

उम्मीदवारों के नामों को लेकर बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है.

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है. अब खबर आ रही है कि आज रात या कल सुबह तक कांग्रेस पार्टी भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर देगी. आज तक से बातचीत में कांग्रेस प्रवक्ता एवं एआईसीसी मेंबर आलोक शर्मा ने बताया कि उम्मीदवारों के नामों को लेकर बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी ने पहली सूची में 67 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था तो वहीं कांग्रेस भी इतनी ही सीटों के आसपास अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर सकती है. सूची को फाइनल करते वक्त कांग्रेस पार्टी इस बात पर जरूर ध्यान रख रही है कि जो भी नाम तय हों, उनके जीत दर्ज करने की संभावना अधिक हो. हालांकि उम्मीदवारों की छवि को भी देखा जा रहा है. यदि किसी उम्मीदवार के जीतने की संभावनाएं भले ही प्रबल हों लेकिन उसकी छवि खराब है तो उसको टिकट नहीं दिया जाएगा.

आलोक शर्मा से जब पूछा गया कि यदि कुछ उम्मीदवारों का टिकट काटना पड़ता है तो ऐसे में पार्टी उनकी नाराजगी को कैसे दूर करेगी. इस पर आलोक शर्मा ने कहा कि ऐसा चुनाव के वक्त होता ही है. हरियाणा में हर सीट पर 40 से 50 उम्मीदवार दावा कर रहे हैं. टिकट तो किसी एक को ही मिलेगा. जिनको टिकट नहीं मिलेगा, उनसे पार्टी के वरिष्ठ नेता बात करेंगे. उनको कहीं न कहीं एडजस्ट करने की व्यवस्था की जाएगी.

विनेश फोगाट का नाम तय है, सीट को लेकर मंथन जारी

वहीं पहलवान विनेश फोगाट की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद तय माना जा रहा है कि कांग्रेस उनको टिकट देने जा रही है. अब सवाल ये है कि विनेश को किस सीट से कांग्रेस अपना उम्मीदवार बनाने जा रही है. एक दिन पहले तक चर्चा थी कि विनेश फोगाट को चरखी दादरी से टिकट दिया जा सकता है. इस विधानसभा क्षेत्र में ही विनेश फोगाट का पैतृक गांव है. लेकिन गुरुवार को चर्चा जोर पकड़ चुकी है कि विनेश फोगाट को जुलाना सीट से टिकट दिया जा सकता है. खबरें आ रही हैं कि विनेश फोगाट ने जुलाना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करना भी शुरू कर दिया है. अब सिर्फ कांग्रेस की सूची का इंतजार है, जिसके देर रात तक या कल सुबह तक जारी होने की पूरी संभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- Haryana Election 2024:  हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी को चौथी बार क्यों बदलनी पड़ी अपनी सीट, क्या है बीजेपी का प्लान?

    follow google newsfollow whatsapp